राहुल गांधी ने अमेठी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन, सोनिया और प्रियंका गांधी रहीं मौजूद

0

अमेठी में रोड शो के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार (10 अप्रैल) को अपनी मां व संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, बहन व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और बहनोई राबर्ट वाड्रा की मौजूदगी में अमेठी के जिला कलेक्ट्रेट में नामांकन भरा।

अमेठी
फोटो: ANI

कांग्रेस अध्यक्ष ने अमेठी से पर्चा भरने से पहले बहन प्रियंका गांधी औ उनके परिवार के साथ तीन किलोमीटर लंबा रोड शो किया। गांधी के नामांकन से पहले उनकी मां सोनिया गांधी सहित पूरा परिवार अमेठी में मौजूद था। इस रोड शो में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बनता है। मुंशीगंज से शुरू हुये रोड शो में सड़क किनारे कांग्रेस समर्थकों की भारी भीड़ जमा है। कार्यकर्ताओं के हाथों में कांग्रेस का झंडा है।

कांग्रेस के गढ़ में गांधी का मुकाबला बीजेपी की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से है। बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले ही राहुल ने केरल के वायनाड से भी नामांकन भरा है। बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी कल यानी गुरुवार को अमेठी से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। जबकि संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी कल अपना पर्चा रायबरेली से दाखिल करेंगी।

बता दें, राहुल गांधी अमेठी से लगातार तीन बार सांसद चुने गए हैं। 2004 में उन्होंने पहली बार यहां से जीत हासिल की थी। फिर 2009 में और 2014 में भी वह इस सीट से विजयी रहे थे। पिछली बार उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की स्मृति ईरानी को चुनाव में हराया था। इस लोकसभा चुनाव में भी उनके सामने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हैं।

राहुल गांधी इस बार अपनी परंपरागत सीट अमेठी के साथ वायनाड से भी चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वायनाड से चुनाव लड़ने के सवाल पर राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा था, ‘दक्षिण भारत में एक भावना है कि मौजूदा सरकार में उन पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। दक्षिण भारत को लगता है कि पीएम उससे शत्रुता का भाव रखते हैं। उनको लगता है कि इस देश की, निर्णय लेने की प्रक्रिया में उनको शामिल नहीं किया जा रहा है।’

बता दें कि कांग्रेस ने 31 मार्च को बड़ा ऐलान करते हुए बताया था कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को उत्तर प्रदेश के अमेठी के साथ केरल के वायनाड से भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। केरल से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि गांधी ने प्रदेश इकाई के अनुरोध के बाद वायनाड से लड़ने पर सहमति जताई है। एंटनी ने कहा, राहुल गांधी केरल की वायनाड संसदीय सीट से चुनाव लड़ेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here