VIDEO: राहुल गांधी ने आम लोगों के बीच लोकल रेस्टोरेंट में खाया खाना, सेल्फी लेने की लगी होड़

0

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात दौरे का शुक्रवार (3 नवंबर) को आखिरी दिन है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ‘नवसर्जन यात्रा’ के तीसरे चरण में दक्षित गुजरात के दौरे पर है। बुधवार को भरुच से शुरु हुई तीन दिन की यात्रा के तहत राहुल शुक्रवार को दक्षिण गुजरात के वलसाड, नवसारी और सूरत जिले में रहेंगे। इस दौरान वे किसानों, मछुआरों, महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी करेंगे।

@BharatSolankee

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के उंचाहार स्थित राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (NTPC) प्लांट में हुए हादसे में पीड़ित परिवारों से मिलने के बाद राहुल गांधी गुरुवार देर रात वापस गुजरात लौटे जहां वो वापी में एक लोकल रेस्टोरेंट में पहुंचे और आम लोगों के बीच खाना खाया। इस दौरान राहुल के साथ गुजरात कांग्रेस के नेता और समर्थक भी मौजूद रहे। इस दौरान राहुल ने वहां मौजूद लोगों के मुलाकात की।

अचानक रेस्टोरेंट में पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष को अपने सामने देख सभी दंग रह गए। रेस्टोरेंट में मौजूद लोग उनकी फोटो और वीडियो बनाने लगे। कुछ लोगों ने राहुल गांधी के साथ सेल्फी भी ली। राहुल गांधी नीली टी शर्ट और जींस में थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक खाने में राहुल ने गुजराती खिचड़ी, संभारा यानी देसी सलाद, कढ़ी, सेव टमाटर और बैंगन का भरता खाया।राहुल गांधी के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल, भरत सोलंकी, अर्जुन वाडिया, अशोक गहलोत और शक्ति सिंह गोहिल ने भी वापी के गिरिराज भोजनालय में कठियावाडी खाने का आनंद लिया। इस दौरान राहुल के साथ सेल्फी खिंचवाने के लिए होड़ सी लगी रही।

बता दें किगुजरात दौरे पर राहुल गांधी की सेल्फी पॉलिटिक्स भी काफी चर्चा में है। पहले मंथशा के साथ भरूच में एक सेल्फी और उसके बाद अब वापी में कुछ युवाओं के साथ सेल्फी। युवा मतदाताओं को लुभाने के लिए राहुल गांधी का ये हथियार अभी तक कारगर साबित हुआ है।

सेल्फी खिंचवाने के लिए वैन पर चढ़ गई यह लड़की

गौरतलब है कि दक्षिण गुजरात के भरूच में बुधवार (1 नवंबर) को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो के दौरान उनके साथ सेल्फी खिंचवाने के लिए एक लड़की उनकी वैन पर चढ़ गई। उसने राहुल के साथ सेल्फी ली। लड़की की पहचान दिल्ली पब्लिक स्कूल में दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली मंत्शा इब्राहिम सेठ के तौर पर हुई है। उसने बताया कि सेल्फी लेने के लिए निवेदन करने पर राहुल इसके लिए तैयार हो गए।

Photo: PTI

मंत्शा ने अहमदाबाद मिरर से बातचीत में कहा कि राहुल गाधी ने पहले मुझे रेलवे स्टेशन के पास देखा। मैं उनका शीतल गेस्ट हाउस तक पीछा करती रही, जहां मैंने उनसे सेल्फी के लिए अनुरोध किया। वह न केवल तैयार हो गये, वैन पर चढ़ने में मेरी मदद भी की। यह मेरे लिए सपने के पूरे होने जैसा है।’

कांग्रेस उपाध्यक्ष के साथ बातचीत के बारे में छात्रा ने बताया कि मैंने सेल्फी के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और आने वाले गुजरात चुनावों के लिए उन्हें गुड लक बोला।’ यह पूछे जाने पर कि राहुल गांधी के बारे में वह क्या सोचती हैं तो मंताशा ने कहा कि, ‘मैं एक राजनेता के तौर राहुल गांधी को पसंद करती हूं। मैं उनकी दादी इंदिरा गांधी की भी प्रशंसक हूं। मैंने उन पर कई किताबें पढ़ी हैं।’

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here