कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी के नाम का आज हो सकता है ऐलान

0

सबसे पहले ‘जनता का रिपोर्टर’ ने 19 नवंबर को अपनी रिपोर्ट में खुलासा किया था कि गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले ही 4 दिसंबर की शाम को राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष बनना तय है। इस बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं का पिछले काफी अरसे से इंतजार सोमवार (4 दिसंबर) को समाप्त हो गया है। 47 वर्षीय कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार सुबह अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया। पार्टी सूत्रों ने ‘जनता का रिपोर्टर’ को बताया कि राहुल गांधी के नाम का औपचारिक ऐलान आज ही शाम को कर दिया जाएगा।

PHOTO: @rssurjewala

राहुल के नामांकन दाखिल करने के इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद थे। नामांकन दाखिल करने से पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष ने अपनी मां और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने राहुल गांधी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस के प्रिय हैं और वह कांग्रेस की विरासत को आगे ले जाएंगे। उन्होंने कहा कि लोगों की सेवा करने की ओर एक और कदम है। वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगर आप मुझसे पूछे तो राहुल गांधी एक अच्छे प्रधानमंत्री बनेंगे।

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालते ही उनकी मां सोनिया गांधी का पार्टी प्रमुख के तौर पर 19 साल का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी 1998 से लेकर अब तक सबसे लंबे समय तक कांग्रेस अध्यक्ष रहीं। चुनाव मैदान में राहुल गांधी के एकमात्र उम्मीदवार रहने की संभावना है और कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में उनके चुनाव के लिए सभी रास्ते खुल गए हैं।

बता दें कि राहुल गांधी के अलावा नामांकन के लिए अब तक कोई आवेदन दाखिल नहीं हुआ है और आज नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है। पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकार अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन के अनुसार अब तक प्रदेश इकाई प्रतिनिधियों को 90 नामांकन दिए गए। नामांकन के लिए अब तक कोई आवेदन दाखिल नहीं हुआ है और आज नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है।’’

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here