गुजरात: जब आदिवासियों के साथ डांस करने लगे राहुल गांधी, वीडियो हुआ वायरल

0

गुजरात में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर राज्य के दौरे पर हैं। पिछले दौरे के दौरान जहां कांग्रेस उपाध्यक्ष के मंदिर जाने और वहां पूजा अर्चना करने की खबर सुर्खियों में रही, वहीं इस बार उनके डांस करने की खबर सुर्खियां बटोर रही है।

बता दें कि राहुल गांधी पार्टी को सत्ता की कुर्सी तक पहुंचाने के लिए पूरे दमखम से लगे हुए हैं। साथ ही वह अपने गुजरात दौरे का पूरा आनंद भी ले रहे हैं। मंगलवार(10 अक्टूबर) को राहुल ने वो किया जिसे किसी को उम्मीद नहीं थी। छोटा उदयपुर पहुंचे राहुल स्थानीय आदिवासियों के साथ उनकी धुनों पर थिरकते नजर आए।

सार्वजनिक तौर पर राहुल गांधी के डांस करने का यह पहला मौका था। अपने दौरे के दूसरे दिन वो छोटा उदयपुर पहुंचे थे। यहां उनके स्वागत के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के शुरू होते ही राहुल खुद को रोक नहीं पाए और आदिवासियों के बीच पहुंच गए।

उन्होंने आदिवासियों के साथ कुछ देर तक तिमली डांस किया। इस दौरान राहुल अपने हाथों में वाद्य यंत्र भी बजाते दिखे। राहुल आदिवासियों के पारंपरिक डांस में शरीक होकर आनंदित महसूस कर रहे थे। न सिर्फ राहुल गांधी बल्कि उनके साथ मौजूद गुजरात कांग्रेस के प्रभारी अशोक गहलोत और बाकी कांग्रेस नेता भी आदिवासियों के साथ झूमते दिेखे। बता दें कि गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

इस दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय अमित शाह के कथित कारोबारी लेन-देन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथ लेते हुए उनसे सवाल किया कि क्या वह ‘‘चोरी’’ में ‘‘साझेदार’’ हैं।

राहुल ने बीजेपी सरकार पर यह भी आरोप लगाया कि वह जय अमित शाह के बारे में खबरें न चलाने के लिए मीडिया पर दबाव डाल रही है। उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष के पुत्र के बचाव में उतरे केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी नेताओं पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी ‘‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’’ योजना का नाम बदलकर ‘‘अमित शाह के बेटे को बचाओ’’ योजना कर देना चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि ‘‘चौकीदार की नजरों के सामने चोरी हो गई, लेकिन आप चुप हैं। सवाल है कि आप चौकीदार हैं या साझेदार?’’ अपने तीन दिवसीय गुजरात दौरे के दूसरे दिन राहुल मध्य गुजरात में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here