राहुल गांधी ने CWC मीटिंग के बाद BJP को लिया आड़े हाथ, कहा- जय शाह और राफेल पर क्यों नहीं बोलते मोदीजी

0

शुक्रवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की पहली बैठक का आयोजन किया गया। कांग्रेस की कमान संभालने के बाद राहुल गांधी ने अपनी इस पहली बैठक के बाद जमकर बीजेपी और पीएम मोदी को आडे़ हाथ लेते हुए कहा कि बीजेपी की बुनियाद ही झूठ की बुनियाद पर है। उन्होंने इस मौके पर अमित शाह के बेटे जय शाह के मामले और राफेल के मुद्दे पर भी कई सवाल उठाए।

राहुल गांधी
File Photo: PTI

कांग्रेस संसदीय दल की नेता के तौर पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी पहुंचीं। बैठक की शुरुआत में सबसे पहले दिवंगत नेता प्रियरंजन दास मुंशी और ओखी को लेकर शोक प्रस्ताव पास हुआ, फिर एक मिनट का मौन रखा गया।

उन्होंने राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए पूछा कि एक उद्योगपति को फायदा पहुंचाने के लिए राफेल डील को बदला गया। पूरी प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने इस पर प्रधानमंत्री से 3 सवाल पूछे लेकिन PM मोदी ने जवाब नहीं दिया। आपको बता दे कि राफेल मामले पर ‘जनता का रिपोर्टर‘ से अपनी विशेष श्रृंखला में इस तथ्य को उजागर किया था।

इसके अलावा राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए पुछा कि कैसे अमित शाह के बेटे 50 हजार रुपये 80 करोड़ में बदल जाते हैं। आपको बता दे कि इससे पूर्व भी वह इस मुद्दे को उठाते रहे हैं। मीटिंग में मौजूद तमाम CWC मेंबर्स ने राहुल को प्रेसिडेंट बनाए जाने का वेलकम किया। मीटिंग में मौजूद नेताओं ने गुजरात चुनाव में पार्टी के परफॉर्मेंस को भी बेहतर बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here