वायनाड की आदिवासी लड़की ने सिविल सेवा परीक्षा में पाई सफलता, राहुल गांधी ने दी बधाई

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सिविल सेवा परीक्षा-2018 में सफलता प्राप्त करने के लिए वायनाड की आदिवासी लड़की श्रीधन्य सुरेश को बधाई दी है। बता दें कि राहुल गांधी इस बार उत्तर प्रदेश के अमेठी के अलावा केरल के वायनाड लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं।

राहुल गांधी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, “वायनाड की श्रीधन्य सुरेश सिविल सेवा में उत्तीर्ण होने वाली केरल की पहली आदिवासी लड़की हैं। श्रीधन्य की कठिन मेहनत और समर्पण के कारण उनका सपना साकार हुआ। मैं श्रीधन्य और उनके परिवार को बधाई देता हूं और उनके चुने हुए करियर के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।”

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2018 का रिजल्ट शुक्रवार को घोषित कर दिया गया। परीक्षा में कुल 759 परीक्षार्थियों ने सफलता हासिल की है। इनमें कनिष्क कटारिया ने टॉप किया है। वहीं अक्षत जैन ने दूसरा और बिजनौर के जुनैद अहमद ने तीसरा स्थान हासिल किया है।

वहीं सृष्टि जयंत देशमुख महिला अभ्यर्थियों में शीर्ष पर रही हैं और सम्मिलित सूची में वह पांचवें स्थान पर रही हैं। वहीं, केरल के वायनाड जिले की रहने वाली श्रीधन्या (22) ने सिविल सेवा परीक्षा 2018 में 410वीं रैंक हासिल की है।

यूपीएससी ने एक बयान में बताया कि आयोग ने आईएएस, आईपीएस और आईएफएस आदि पदों पर नियुक्ति के लिए कुल 759 अभ्यर्थियों के नाम घोषित किये हैं जिनमें 577 पुरुष और 182 महिलाएं हैं।

सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2018 तीन जून 2018 को हुई थी। इस परीक्षा में 10,65,552 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था जिनमें से 4,93,972 लोगों ने भाग लिया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार (4 अप्रैल) को वायनाड लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। राहुल गांधी इस बार अपनी परंपरागत सीट अमेठी के साथ वायनाड से भी चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here