IAS टॉपर टीना और अतहर ने पिछले महीने ही कर लिया था कोर्ट मैरिज, राहुल गांधी बोले- ‘बढ़ती असहिष्णुता और जातीय हिंसा के माहौल में मिसाल है दोनों की शादी’

0

भले ही अतहर आमिर-उल-शफी खान 2015 में यूपीएससी टॉप करने में पीछे रह गए हो, लेकिन अपने बैच की टॉपर टीना डाबी का दिल जीतने में वे कामयाब रहे हैं। 2015 में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) परीक्षा की टॉपर रहीं टीना डाबी और दूसरे स्थान पर रहे अतहर आमिर-उल-शफी खान का इश्क अब शादी के पवित्र बंधन में बंध गया है।हालांकि इस प्रेमी जोड़े ने पिछले महीने ही कोर्ट मैरेज कर लिया था और रिसेप्शन अब दे रहे हैं। इसका खुलासा खुद टीना डाबी ने ट्वीट कर किया है।

@dabi_tina

टीना डाबी ने ट्वीट कर बताया है कि अतहर के साथ उनकी शादी जयपुर में 20 मार्च को हो गई थी। उसके बाद हम दोनों ने दो जगह इस शादी समारोह का जश्न मनाने को लेकर योजना बनाई। कश्मीर में शादी समारोह का जश्न अभी हाल ही में खत्म हुआ है और अब 14 अप्रैल को दिल्ली में दूसरा समारोह होगा। हालांकि, लोगों को दोनों की शादी के बारे में तब पता लगा जब बीते शनिवार इस कपल ने रिसेप्शन पार्टी दी।टीना ने ट्विटर पर शादी के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि, ‘मैं अपनी शादी के बारे में आप लोगों से बात करना चाहती हूं। अतहर और मैंने 20 मार्च को जयपुर में कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन के सामने शादी रचा ली थी। हमने शादी को 2 बार सेलिब्रेट करने का फैसला किया, जिसमें पहला कश्मीर और दूसरा दिल्ली में करने का निर्णय लिया गया। कश्मीर में हाल ही में शादी को सेबिब्रेट किया गया, जबकि दिल्ली में 14 अप्रैल को जश्न मनेगा।’

 

बता दें कि आईएएस टॉपर टीना डाबी और दूसरे नंबर पर रहे अतहर आमिर शादी के पवित्र बंधन में बंध गए हैं। टीना और आमिर का शादी समारोह शनिवार को कश्मीर के सबसे लोकप्रिय टूरिस्ट डेस्टिनेशन पहलगाम में आयोजित किया गया था। पहलगाम दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले का विख्यात पर्यटन स्थल है। यहां बहने वाली लिद्दर नदी पर्यटन स्थल की खूबसूरती को चार चांद लगाती है।

करीब तीन साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद कश्मीर की खूबसूरत वादियों के बीच दोनों हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए। अब दोनों 14 अप्रैल को टीना के शहर में दिल्ली में रिसेप्शन करेंगे। बता दें कि 11 मई 2015 को जब टीना और अतहर नॉर्थ ब्लॉक स्थित डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल ऐंड ट्रेनिंग के दफ्तर में मिले तो पहली नजर में ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। इन शादी की तस्वीरों में इन्हें बड़ी ही प्रसन्न मुद्रा में देखा जा सकता है।दरअसल टीना डाबी हिंदू हैं और अतहर मुस्लिम। अतहर आमिर उल शफी खान कश्मीर के रहने वाले हैं और टीना दिल्ली की। दो अलग-अलग धर्मों का होने की वजह से दोनों को सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का भी शिकार होना पड़ा था। लेकिन प्यार के इन खूबसूरत पक्षियों को दुनिया की परवाह कहां थी और आखिर इनके प्यार को मंजिल मिल ही गई। दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। कई हिंदू संगठनों ने तो इसे ‘लव जिहाद’ का नाम तक दे दिया।

राहुल गांधी ने दी शुभकामनाएं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शादी के बंधन में बंधी आईएएस टॉपर टीना डाबी और अतहर आमिर-उल-शफी खान को नए सफर की शुरुआत के लिए शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि उनकी शादी जातीय हिंसा और असहिष्णुता के माहौल में अन्य लोगों के लिए मिसाल है। राहुल गांधी ने दोनों को नई जिंदगी की शुरुआत के लिए शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया की बढ़ती असहिष्णुता और जातीय हिंसा के जमाने में उन्होंने एक मिसाल कायम की है।

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here