कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने की लुधियाना में RSS कार्यकर्ता की हत्या की निंदा

0

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) नेता रवींद्र गोसाईं की हत्या की बुधवार(18 अक्टूबर) को कड़ी निंदा करते हुए कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। बता दें कि लुधियाना के जोधेवल इलाके में स्थित गगनदीप कॉलोनी में मंगलवार(17 अक्टूबर) को सुबह रवींद्र गोसाईं की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

फाइल फोटो।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने इस हत्या की निंदा करते हुए कहा कि हिंसा अस्वीकार्य है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि, ‘मैं लुधियाना में आरएसएस नेता रवींद्र गोसाईं की हत्या की पुरजोर निंदा करता हूं। किसी भी तरह की हिंसा स्वीकार नहीं की जा सकती। दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।’

लुधियाना में मंगलवार को दो अज्ञात लोगों ने आरएसएस के वरिष्ठ नेता नेता रविंदर गोसाईं की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 60 वर्षीय नेता गोसाईं जब संघ की सुबह की शाखा में हिस्सा लेने के बाद घर लौट रहे थे तो उन पर मोटरसाइकिल से आए हमलावरों ने हमला किया। मौके पर ही उनकी मौत हो गयी और हमलावर फरार हो गये।

लुधियाना के पुलिस आयुक्त आर एन ढोके ने बताया कि पुलिस उपायुक्त गगन अजी सिंह की अगुवाई में तीन सदस्यीय विशेष जांच दल बनाया गया है। दल में अन्य सदस्य संदीप गर्ग और राजवीर सिंह हैं। दोनों ही पुलिस उपायुक्त हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने बताया कि वह अपराधियों के बारे में सुराग पाने के लिए इलाके में लगे कैमरों का सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं। सीसीटीवी में मुंह ढके हुए दो संदिग्ध मोटरसाइकिल पर दिख रहे हैं।

ढोके ने कहा कि हम विभिन्न थ्योरी पर काम कर रहे हैं। पुलिस की टीमें हत्यारों को ढूंढ़ने के लिए विभिन्न स्थानों पर भेजी गयी हैं। उन्होंने कहा कि जांच चल रही है और फिलहाल इसे आतंकवादी घटना कहना जल्दबाजी होगा। हालांकि अभी हमलावर और हत्या की वजह का खुलासा नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here