VIDEO: क्या न्यूज नेशन के इंटरव्यू में पहले से तय थे पीएम मोदी से पूछे गए सवाल-जवाब? राहुल गांधी के आरोपों पर दीपक चौरसिया ने दिया यह जवाब

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बालाकोट एयर स्ट्राइक के बारे में रडार वाले बयान के बाद डिजिटल कैमरा और ईमेल के इस्तेमाल को लेकर किए गए एक नए दावे के बाद विवाद शुरू हो गया है। न्यूज़ नेशन चैनल को दिए इंटरव्यू का ये दोनों वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। पीएम मोदी ने इंटरव्यू में बालाकोट एयर स्ट्राइक पर बात करते हुए एक ‘दिव्य ज्ञान’ दिया और दावा किया था कि उन्होंने तब सेना के बड़े अधिकारियों को सुझाया था कि बादलों की वजह से पाकिस्तान के रडार चकमा खा सकते हैं, जिससे हमारे लड़ाकू विमानों को इससे मदद मिलेगी।

वहीं, इसी इंटरव्यू में पीएम मोदी ने एक और दावा किया था कि उन्होंने पहली बार 1988 में डिजिटल कैमरा और ई-मेल का इस्तेमाल किया था। अब इन दोनों बयानों के बाद प्रधानमंत्री मोदी सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स के साथ-साथ राजनीतिक दलों के भी निशाने पर हैं। वहीं, पीएम मोदी के इस दावे से सोशल मीडिया यूजर्स हैरान और परेशान है। मोदी के इस दोनों बयान के बाद सोशल मीडिया में खूब मीम और चुटकुले साझा किए जा रहे हैं।

इस बीच अब कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि इस इंटरव्यू का स्क्रिप्ट पहले से तय था। कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड दिव्य स्पंदना ने सोशल मीडिया पर इंटरव्यू से जुड़े कुछ वायरल वीडियो को ट्वीट कर दावा किया है कि कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछे गए सवाल और जवाब पहले से तय थे। दरअसल, वीडियो में नजर आ रहा है कि पत्रकार दीपक चौरसिया पीएम मोदी से सवाल पूछते हैं, “मैं कवि नरेंद्र मोदी से पूछना चाहता हूं कि क्या आपने पिछले 5 सालों में कुछ लिखा है?”

इस दौरान जब पीएम मोदी कागज के पन्ने पलटते नजर आते हैं तो उसमें टाइप की हुई कविता नजर आती है। चैनल के कैमरामैन उन कागजों पर कैमरा को जूम कर देता है, जिससे साफ साफ सवाल दिखाई दे रहा है। वीडियो में साफ दिखा कि जो सवाल दीपक चौरसिया ने पूछा वही सवाल पीएम मोदी को दिए गए पन्नों पर पहले से प्रिंट था। साथ ही उसके नीचे कविता भी प्रिंट थी।

दिव्या स्पंदना ने वीडियो क्लिप को ट्वीट करते हुए लिखा, “तो न्यूज नेशन टीवी के साथ नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू बुरी तरह से उनके अन्य साक्षात्कारों की तरह ही स्क्रिप्टेड था, लेकिन यहां सबूत है! वीडियो को 3 सेकंड पर रोकें और अच्छी तरह से देखें। इसमें सवाल और ओह.. उत्तर भी हैं! अब आप जानते हैं कि राहुल गांधी के साथ कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस या बहस क्यों नहीं करते।” दिव्या ने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए आगे कहा, “यहां आप क्या देख रहे हैं- प्रश्न संख्या 27। दुर्भाग्य से मोदी के लिए, यहां बादल नहीं था, रडार ने इसे उठाया।”

राहुल गांधी ने भी इंटरव्यू को बताया स्क्रिप्टेड, दीपक चौरसिया ने दिया जवाब

दो दिन बाद, दीपक चौरसिया को पीएम मोदी के प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का इंटरव्यू करने का भी अवसर मिल गया। इस दौरान एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी द्वारा न्यूज नेशन को दिए गए इंटरव्यू को स्क्रिप्टेड बता दिया। इंटरव्यू के दौरान दीपक चौरसिया ने राहुल गांधी ने पूछा, “प्रियंका जी ने दिल्ली के रोड शो में कहा था कि जीएसटी और नोटबंदी पर अबकी बार के दो दौर के चुनाव हो जाएं (जिसमें एक दौर का हो चुका है)… इस सवाल पर दो दिन पहले पीएम मोदी ने हमारे इंटरव्यू में कहा था कि नोटबंदी पर तो चुनाव उत्तर प्रदेश में हो चुका है और हमें पूर्ण बहुमत मिला था…जबकि गुजरात में कांग्रेस जीएसटी के मुद्दे पर चुनाव लड़ी और सूरत में काफी प्रचार भी हुआ, लेकिन इसके बावजूद सूरत की सभी सीटें हमने जीती…अब पांच साल के कार्यकाल पर चुनाव हो रहा है।”

दीपक के इस सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष ने तंज कसते हुए कहा, “ये जो जवाब था यह प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) के नोटशीट पर था…? वो जो कागज था उनके हाथ में…? उसमें यह जवाब लिखा हुआ था… कि नहीं लिखा था…?” राहुल गांधी के इस आरोपों पर दीपक चौरसिया ने कहा कि उसपर तो बस कविता लिखी हुई थी। इसके जवाब के फिर राहुल गांधी ने व्यंग्यात्मक तरीके से कहा कि मगर उस नोटशीट को तो इंटरनेट पर सभी ने देखा है कि उसपर कविता के साथ सवाल भी लिखा हुआ था। कुछ देर बाद जब दीपक चौरसिया ने एक बार फिर मामले पर सफाई देने की कोशिश की तो राहुल गांधी ने उनकी बात को बीच में ही काटते हुए कहा कि ऐसा है कि अगर आपको अच्छा नहीं लगा हो…डर लग रहा हो तो उसे आप एडिट कर सकते हैं, मगर दीपक ने इससे इनकार कर दिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here