राहुल गांधी ने लॉकडाउन को बताया देश के लिए बड़ा झटका, कहा- भारत ब्लैक एंड व्हाइट नहीं है

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने देश में 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान मजदूरों एवं गरीबों के सामने पेश आ रही मुश्किलों का हवाला देते हुए शुक्रवार (27 मार्च) को कहा कि सरकार को इस संकट से दया भाव के साथ निपटने की जरूरत है।

राहुल गांधी
फाइल फोटो

गरीबों और मजदूरों की परेशानी से जुड़ी एक खबर साझा करते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “लॉकडाउन हमारे गरीब और कमजोर लोगों को तबाह कर देगा। यह भारत के लिए एक बहुत बड़ा झटका होगा जिसे हम प्यार करते हैं। भारत ब्लैक एंड वाइट नहीं है। हमारे फैसलों पर ध्यान से विचार करना होगा। इस संकट से निपटने के लिए एक अधिक गंभीर और दयालु दृष्टिकोण की आवश्यकता है। अभी भी बहुत देर नहीं हुई है।”

भारत में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की रात देश को संबोधित करते हुए ऐलान किया था कि ‘आज रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होगा, उन्होंने कहा कि ये लॉकडाउन कर्फ्यू की तरह ही होगा।’

लॉकडाउन की वजह से देश के कई हिस्सों में लोगों को बहुत परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। इसके बाद दिल्ली और कुछ अन्य शहरों से मजूदरों और गरीबों के अपने घरों के लिए पैदल निकलने की खबरें आ रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here