राफेल विवाद: राहुल गांधी का बडा हमला, वीडियो शेयर करते हुए पीएम मोदी को बताया- ‘कमांडर इन थीफ’!

0

राफेल विमान सौदे पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के सनसनीखेज दावे के बाद भारत में सियासी घमासान जारी है। राफेल सौदे में ‘ऑफसेट साझेदार’ के संदर्भ में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के कथित बयान को लेकर राहुल गांधी लगातार आक्रामक होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोल रहे हैं।

राफेल
फाइल फोटो: @INCIndia

इसी बीच, राहुल गांधी ने सोमवार को एक बार फिर से राफेल के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री पर हमला बोला है। प्रधानमंत्री को घेरते हुए राहुल ने मोदी को इंडिया का ‘कमांडर इन थीफ’ कहा है।

सोमवार(24 सितंबर) को राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अटाउंट पर एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें राफेल डील के बारे में समझाया जा रहा है। वीडियो में मौजूद शख्स कह रहा है कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने राफेल डील के बारे में कहा कि भारत सरकार की ओर से अंबानी की कंपनी का नाम सुझाया गया था और उनके पास कोई च्वाइस नहीं थी।

बता दें कि यह विवाद फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के उस बयान के बाद खड़ा हुआ जिसमें उन्होंने कहा है कि भारत सरकार ने फ्रांस को अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस डिफेंस के अलावा कोई विकल्प ही नहीं दिया था। फ्रांस्वा ओलांद के मुताबिक भारत सरकार ने राफेल बनाने वाली कंपनी डसॉल्ट के लिए अंबानी की कंपनी का इकलौता विकल्प दिया था।

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी पिछले कई महीनों से यह आरोप लगाते आ रहे हैं कि मोदी सरकार ने फ्रांस की कंपनी दसाल्ट से 36 राफेल लड़ाकू विमान की खरीद का जो सौदा किया है, उसका मूल्य पूर्ववर्ती यूपीए सरकार में विमानों की दर को लेकर बनी सहमति की तुलना में बहुत अधिक है। इससे सरकारी खजाने को हजारों करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। पार्टी ने यह भी दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौदे को बदलवाया और एचएएल से ठेका लेकर रिलायंस डिफेंस को दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here