राहुल गांधी का तंज, बोले- पीएम मोदी पांच मिनट भी अपने पीआर को छोड़ नहीं सकते

0

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा तंज कसा है। राहुल ने पीएम मोदी की आलोचना करते हुए शुक्रवार को कहा कि वह (प्रधानमंत्री मोदी) पांच मिनट भी अपने पीआर (पब्लिक रिलेशंस) को छोड़ नहीं सकते और यह उनमें और हममें फर्क है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने उत्तर महाराष्ट्र के धुले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही है। उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश के एक साथ खड़े होने की जरूरत का प्रधानमंत्री के जिक्र करने के बावजूद कांग्रेस पर हमला बोलने को लेकर उनकी आलोचना की।

राहुल
file photo- @INCIndia

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘पुलवामा हमले के बाद मैंने अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने कहा था कि कोई भी व्यक्ति सरकार की आलोचना नहीं करेगा और (यह भी कहा था) कि देश को इस लड़ाई में एकसाथ खड़ा रहना चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कम हो जाने के बाद सरकार पर राजनीतिक हमले किए जा सकते थे।

राहुल ने कहा, ‘‘मोदी ने मीडिया से कहा कि भारत पुलवामा आतंकी हमले के बाद एकजुट है। लेकिन इसके तुरंत बाद उन्होंने राष्ट्रीय समर स्मारक (नेशनल वार मेमोरियल) के उदघाटन (दिल्ली में) के दौरान हमारी आलोचना की। इस देश के प्रधानमंत्री पांच मिनट भी अपने पीआर (पब्लिकल रिलेशंस) को छोड़ नहीं सकते। यह उनके (मोदी) और कांग्रेस के बीच फर्क है।’’

राहुल ने कहा कि जब नोटबंदी की घोषणा की गई थी देश को यह विश्वास दिलाया गया कि यह कालाधन के खिलाफ एक लड़ाई है लेकिन बैंकों के आगे सिर्फ आम आदमी को कतार में खड़ा होना पड़ा, ना कि अनिल अंबानी, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी या विजय माल्या को। केंद्रीय बजट के दौरान किसान सम्मान निधि योजना की घोषणा किए जाने का जिक्र करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी के सांसदों ने इसका स्वागत मेज थपथपा कर किया।

राहुल ने प्रधानमंत्री को संवाददाता सम्मेलन करने और जनता के सवालों का जवाब देने की चुनौती दी। राहुल ने कहा, “मैं प्रेस कांफ्रेंस करता हूं, लेकिन क्या आपने चौकीदार को प्रेस कांफ्रेंस करते देखा है? वह न सिर्फ चोर हैं बल्कि डरपोक भी है।” उन्होंने दावा किया कि मोदी हर वक्त झूठ बोलते हैं। उन्होंने उपनगरीय बांद्रा में लोगों को संबोधित करते हुए कहा, यदि आप सच सुनना चाहते हैं तो यहां आइए लेकिन यदि आप झूठ सुनना चाहते हैं तो नरेंद्र मोदी की रैलियों में जाइए।

राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के सत्ता में आने पर गरीबों की न्यूनतम आय गारंटी सुनिश्चित करने के अपने वादे को दोहराया। उन्होंने कहा कि बीजेपी दो भारत बनाना चाहती है, एक भारत 20-25 उद्योगपतियों का जबकि दूसरा भारत गरीबों, किसानों और बेरोजगार युवाओं का। उन्होंने कहा कि मोबाइल फोन, शर्ट और जूते चीन निर्मित हैं लेकिन कांग्रेस उसे भारत में और महाराष्ट्र में बनाना चाहती है। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here