PM मोदी के भाषण पर राहुल गांधी का पलटवार, पूछा- ‘राफेल डील पर क्यों नहीं बोले प्रधानमंत्री, कुछ तो गलत जरूर हुआ है’

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसद में भाषण के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए जोरदार हमला किया है। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी लोकसभा में अपने भाषण के दौरान राफेल डील पर कुछ नही बोले। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने लोकसभा में 1 घंटे से ज्यादा बोले, लेकिन राफेल डील पर एक शब्द भी नहीं कहा। उन्होंने कहा कि इस डील में कुछ ना कुछ तो गलत जरूर हुआ है।

Photo: @INCIndiaLive

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने लोकसभा में कैंपेन स्पीच की और कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार को खत्म करने की बात कही थी, लेकिन जो लोग भ्रष्टाचार कर रहे हैं पीएम मोदी उनको ही बचा रहे हैं। इस दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी से तीन सवाल पूछे।

राहुल ने पूछा आपने (पीएम मोदी) राफेल डील बदली या नहीं?, राफेल का सौदा कितने में किया?, क्या आपने सुरक्षा मामलों की कैबिनेट से मंजूरी ली? राहुल गांधी ने कहा कि पीएम ने देश को एक साल में 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। किसानों की मदद के बारे में मोदी जी सिर्फ बंबू और मधुमक्खी की बात करते हैं।

राहुल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, हम सभी उनका भाषण सुनना चाहते थे, हमारे कई सवाल हैं जिनमें आंध्र प्रदेश का मुद्दा था। दूसरा राफेल डील का मुद्दा था। लेकिन राफेल डील में कुछ ना कुछ तो गलत हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक घंटे से ज्यादा समय तक बोले, लेकिन उन्होंने राफेल डील पर एक शब्द भी नहीं बोला। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने राजनीतिक भाषण दिया लेकिन देश के मुद्दों, किसानों या युवाओं के रोजगार के बारे में कुछ नहीं कहा।

साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि मुझे लगता है कि मोदी जी भूल चुके हैं कि वह अब प्रधानमंत्री बन चुके हैं, उन्हें सवालों के जवाब देने चाहिए और हमेशा विपक्ष पर आरोप नहीं लगाने चाहिए। उन्होंने कहा कि पीएम ने देश को एक साल में 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। 24 घंटे में मात्र 450 युवाओं को रोजगार मिलता है, लेकिन पीएम इसके बारे में एक शब्द नहीं कहा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि किसानों की मदद के बारे में मोदी जी सिर्फ बंबू और मधुमक्खी की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को सहीं दाम देने की बात है, उनकी रक्षा की बात है। लेकिन मोदी जी ने इसके बारे में कुछ नहीं बोला। राहुल ने कहा कि हर बार भाषण होता है कांग्रेस के बारे में कांग्रेस के नेताओं के बारे और नरेंद्र मोदी जी के बारे में। लेकिन जो सवाल देश के सामने हैं उन पर कोई जवाब नहीं दे रहा है।

राहुल ने कहा कि देश के सामने तीन-चार मुद्दे हैं। किसानों को कैसा भविष्य मिलेगा? युवाओं को रोजगार कैसे मिलेगा? राफेल डील में चोरी हुई है… हां या ना? उन्होंने कहा कि हमारे तीन सवाल है जिसका जवाब देना चाहिए। राहुल ने पूछा आपने (पीएम मोदी) राफेल डील बदली या नहीं?, क्या आपने सुरक्षा मामलों की कैबिनेट से मंजूरी ली?, राफेल का सौदा कितने में किया?

उन्होंने कहा कि पहली बार रक्षामंत्री जी कह रही हैं कि हम इस डील के बारे में देश को नहीं बताएंगे, ये एक सीक्रेट डील है। उन्होंने कहा कि यह सबसे बड़ी डील हुई है। पीएम ने एक घंटा तक भाषण दिया, लेकिन इस मामले पर एक शब्द नहीं बोला। उन्होंने कहा कि यह एयरफोर्स का मामला है। हम सिर्फ सवाल पूछ रहे हैं आप जवाब दीजिए।

राहुल ने कहा कि सवाल बहुत आसान है, लेकिन इसका जवाब नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि देश को यह समझना है कि प्रधानमंत्री जी ने भ्रष्टाचार की बात की थी, भ्रष्टाचार पर आक्रमण करने की बात की थी। लेकिन राफेल डील में भ्रष्टाचार हुआ है और प्रधानमंत्री उन लोगों की रक्षा कर रहे हैं, जिन्होंने भ्रष्टाचार किया है।

बता दें कि ‘जनता का रिपोर्टर’ द्वारा राफेल लड़ाकू विमानों के सौदे को लेकर किए गए खुलासे के बाद राजनीतिक गलियारों में भूचाल आ गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल सौदे को लेकर मोदी सरकार पर लगातार हमला बोल रहे हैं। ‘जनता का रिपोर्टर’ ने राफेल विमान सौदे को लेकर दो भागों (पढ़िए पार्टी 1 और पार्टी 2 में क्या हुआ था खुलासा) में बड़ा खुलासा किया था। जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में भुचाल आ गया।

Rahul Gandhi on PM Modi's speech in parliament

Rahul Gandhi on PM Modi's speech in parliament, questions silence on Rafale scam

Posted by Janta Ka Reporter on Wednesday, 7 February 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here