राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर हमला, बोले- संसद से भागकर लवली यूनिवर्सिटी लेक्चर देने पहुंचे पीएम मोदी

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को राफेल मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला और उन्हें चुनौती दी कि प्रधानमंत्री इस मुद्दे पर उनके साध सीधी बहस करें। वहीं, आज यानी गुरुवार (3 जनवरी) को लोकसभा में राफेल पर चर्चा से पहले राहुल गांधी ने संसद से भागने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री पर जोरदार हमला बोला।

न्यूयार्क टाइम्स
file photo- पीएम मोदी

राहुल गांधी ने गुरुवार (3 जनवरी) को ट्वीट कर कहा, तो ऐसा लगता है पीएम संसद से और अपने ओपन बुक राफेल एग्जाम से भाग गए हैं। इसकी जगह पर वे आज पंजाब में लवली यूनिवर्सिटी के छात्रों को लेक्चर देने गए हैं। मैं वहां के छात्रों से मेरा अनुरोध है कि वे उनसे ससम्मान मेरे चार सवालों के जवाब पूछें जो मैंने कल उनसे किए थे।

बता दें कि राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट के जरिए पीएम मोदी से चार सवाल पूछे थे। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “कल संसद में प्रधानमंत्री ‘ओपेन बुक राफेल डील एक्जाम’ का सामना करेंगे। सवाल पहले से पता पता हैं: 1. वायुसेना को 126 विमानों की जरूरत थी तो सिर्फ 36 विमानों का सौदा क्यों? 2. विमान की कीमत 526 करोड़ रुपये की बजाय 1,600 करोड़ रुपये क्यों की गई? 4. एचएएल को बजाय ए ए (अनिल अंबानी) को ठेका क्यों दिया गया?” उन्होंने कहा, ‘क्या वह परीक्षा के लिए आएंगे? या किसी प्रतिनिधि को भेज देंगे?”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वह गुरदासपुर में एक चुनावी रैली को भी संबोधित करेंगे। इसे लोकसभा चुनाव से पहले उनकी पहली अभियान रैली के रूप में भी देखा जा रहा है।

बता दें कि बुधवार को जब सांसदों ने राफेल सौदे पर बहस की थी तो उस समय पीएम मोदी भी संसद से अनुपस्थित थे।गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी की 20 राज्यों में मोदी की 100 रैलियां कराने की योजना है। गुरदासपुर से इसका आगाज किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here