रोजगार नहीं मिलने को ‘अच्छा संकेत’ बताने वाले पीयूष गोयल के बयान को राहुल गांधी ने बताया ‘असभ्‍य’

0

एक तरफ जहां पूरे देश में युवाओं की बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा है, जिसको लेकर मोदी सरकार को चौतरफा आलोचना झेलनी पड़ रही है। ऐसी परिस्थिति में रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने एक अजीबोगरीब बयान दिया है। दरअसल, रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने देश में लगातार कम होती नौकरियां ‘अच्‍छा संकेत’ है। जी हां, पीयूष गोयल की मानें तो नौकरी की कमी का मतलब है कि ज्यादा से ज्यादा युवा कारोबारी बनना चाहते हैं।मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीयूष गोयल गुरुवार (5 अक्‍टूबर) को वर्ल्‍ड इकॉनमिक फोरम की इंडिया इकॉनमिक समिट में भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल की बातों का जवाब दे रहे थे। इस दौरान सुनील मित्तल ने कहा कि, ‘अगर ये टॉप 200 कंपनियां रोजगार सृजन नहीं कर रही हैं तो व्यापारिक समुदाय के लिए समाज को अपने साथ लेकर चल पाना और कठिन हो जाएगा। और तब आप लाखों लोगों को पीछे छोड़ देंगे।’

तभी पीयूष गोयल ने मित्तल को बीच में टोकते हुए कहा कि, “क्या सुनील ने जो कहा है, मैं उनका नजरिया बदलने के लिए उसमें थोड़ा जोड़ सकता हूं? सुनील ने रोजगार को कम करने वाली कंपनियों की बात की। वास्तव में यह एक ‘बहुत अच्छा संकेत’ है। गोयल ने कहा कि सच्चाई यह है कि आज का युवा सिर्फ नौकरी खोजने की होड़ में नहीं है। वह नौकरी देने वाला बनना चाहता है। आज देश का ज्यादा से ज्यादा युवा उद्यमी बनना चाहता है, जो एक अच्छा संकेत है।”

राहुल गांधी ने बयान को बताया ‘अपमानजनक’

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल पर निशाना साधते हुए उनके इस बयान को ‘असभ्‍य’ बताया है। राहुल गांधी ने इसी बयान से जुड़ी खबर का लिंक शेयर करते हुए लिखा, ”यह बेहद अपमानजनक है। मैं इस तरह का बयान देखकर दुखी हूं।”

बता दें कि रोजगार को लेकर राहुल गांधी मोदी सरकार पर लगातार घेर रहे हैं। पिछले दिनों गुजरात दौरे के दौरान नौकरियों की कमी का मुद्दा जोर-शोर से उठाया था। उसके बाद अपने संसदीय क्षेत्र में जाने पर राहुल ने कहा कि इस समय देश के सामने सबसे बड़ी चुनौती कृषि और रोजगार के क्षेत्र में है। इन दोनों ही मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाकाम साबित हुए हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगर ‘किसान और रोजगार’ जैसे दो बडे़ मुद्दों का समाधान नहीं कर सकते तो कह दें, हम ये काम छह महीने में करके दिखा देंगे। राहुल ने कहा था कि मोदी जी ने कहा था कि दो करोड़ युवाओं को हर साल रोजगार मिलेगा। (लेकिन ये) इस व्यक्ति के बस की नहीं है…जिस वजह से लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here