राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर हमला, बोले- 2014 से अब तक हुए 942 बम धमाके, पीएम अपने कान खोलें और सुनें

0

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों द्वारा बुधवार को किए गए विस्फोट और पुलवामा, उरी जैसे हमलों का हवाला देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके इस बयान के लिए आड़े हाथ लिया जिसमें उन्होंने कहा था कि साल 2104 के बाद से भारत में धमाकों की आवाजें आनी बंद हो गई हैं। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को अपने कान खोलकर सुनना चाहिए।

राहुल गांधी
फाइल फोटो: राहुल गांधी

बता दें कि, राहुल गांधी की यह टिप्पणी नक्सलियों द्वारा गढ़चिरौली में किए गए आईईडी विस्फोट के बाद आई है। इस विस्फोट में 15 सुरक्षाकर्मियों समेत 16 लोग मारे गए थे। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘प्रधानमंत्री कहते हैं कि भारत में 2014 के बाद से विस्फोटों की कोई आवाज नहीं सुनी गई। पुलवामा, पठानकोट, उरी और गढ़चिरौली ….और साल 2014 से 942 अन्य प्रमुख धमाके। प्रधानमंत्री को अपने कान खोलकर सुनने की जरूरत है।’’

गौरतलब है कि गुरुवार को महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों द्वारा एक सुरक्षा वाहन को निशाना बनाकर किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट में 15 कमांडो शहीद हो गए और एक नागरिक की मौत हो गई। नक्सलियों ने कुरखेड़ा तहसील में ऐसे समय विस्फोट किया, जब राज्य अपना स्थापना दिवस मना रहा है। नक्सलियों ने महाराष्ट्र पुलिस के प्रतिष्ठित सी-60 कमांडो को ले जा रहे वाहन को कुरखेड़ा क्षेत्र में अपराह्न् 12.30 बजे के करीब विस्फोट कर उड़ा दिया।

इन सबके बीच समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी की केंद्र सरकार पर राष्ट्रीय सुरक्षा के मोर्चे पर विफल होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा- हमारे जवान सीमा पर और नक्सल एरिया में शहीद हो रहे हैं, बीजेपी सैनिकों के बारे में बात करती है। यह कैसी राष्ट्रीय सुरक्षा है कि हर दिन एक सैनिक शहीद हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here