छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: राहुल गांधी बोले- आपको चोर कहने वाले ने की है चोरी, नाम है नरेंद्र मोदी

0
3
राहुल गांधी
File Photo: @INCIndia

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को मतदान होना है, जबकि नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे। शनिवार (17 नवम्बर) को सरगुजा क्षेत्र के कोरिया जिले में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आप मेरे भाषण देख सकते हैं कि कहीं उसमें कोई झूठ बोला हो या राहुल गांधी ने कोई वादा किया जिसे पूरा नहीं किया गया हो।

राहुल गांधी
file photo- @INCIndia

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री के खिलाफ तीखा हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी ने कहा था कि काले धन के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे। जिन्होंने अपने तकिए के नीचे, घर में पैसा बचा के रखा था वे सब चोर थे। और मोदी जी ने उन सब चोरों के खिलाफ कार्रवाई की। उन्होंने कहा, ‘मैं आपको बता दूं आपने चोरी नहीं की है। चोरी उस व्यक्ति ने की है जो आपको चोर कह रहा है। उसका नाम नरेंद्र मोदी है।’

कांग्रेस की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि हमने कभी झूठा वादा नहीं किया। हमने जो कहा था वह किया। हमने मनरेगा दिया, भोजन का अधिकार दिया और सूचना का अधिकार दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की संप्रग सरकार ने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया। मेरी बात मत सुनो, मेरा रिकॉर्ड देखों।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर 10 दिन के भीतर हर किसान का कर्ज माफ हो जाएगा। रमन सिंह जी ने दो साल का बोनस छीना हम उसे भी किसानों को देंगे। यह छत्तीसगढ़ के किसानों को तोहफा नहीं है। यह किसान का पैसा है जो हम वापस लौटाएंगे।

राहुल ने आगे कहा कि आजकल मोदी भ्रष्टाचार की बात नहीं करते हैं। ‘‘पाकिस्तान में नवाज शरीफ प्रधानमंत्री था पनामा पेपर में उसका नाम निकला। पाकिस्तान में नवाज शरीफ को जेल की सजा हो गई लेकिन छत्तीसगढ़ में रमन सिंह के बेटे ने विदेशी बैंक में पैसा डाला। कोई सजा नहीं हुई, कोई जांच नहीं हुई।’’

बता दें कि छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिए इस महीने की 20 तारीख को मतदान होगा, जबकि नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here