कई राज्यों में नोटबंदी जैसे हालातः बैंकों और ATM में नकदी की समस्या को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट कर PM मोदी पर कसा तंज

0

नोटबंदी के बाद एक बार फिर देश के कई राज्यों के बैंकों और ATM मशीनों में कैश का संकट गहरा गया है। कई एटीएम के चक्कर लगाने के बावजूद लोगों को कैश नहीं मिल पा रहा है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश से लेकर गुजरात तक के कई शहरों में एटीएम से नकदी नहीं मिल रही है। बताया जा रहा है कि कई बैंकों की शाखाओं से भी लोगों को निराश लौटना पड़ रहा है।

राहुल गांधी
file Photo: The Indian Express

बीते कई सप्ताह से जारी कैश की किल्लत से उहापोह की स्थिति पैदा हो गई है। राजधानी दिल्ली में भी कुछ एटीएम में ऐसी ही स्थिति बनी हुई है। लोगों में मची अफरा-तफरी के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार(17 अप्रैल) को शायराना अंदाजा में पीएम मोदी पर तंज कसा है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘समझो अब नोटबंदी का फरेब, आपका पैसा निरव मोदी की जेब। मोदी जी की क्या ‘माल्या’ माया, नोटबंदी का आतंक दोबारा छाया। देश के ATM सब फिर से खाली, बैंकों की क्या हालत कर डाली।’

बता दें कि, इससे पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कुछ राज्यों में पैदा हुई कैश की किल्लत का कारण वहां ‘अचानक कैश की मांग बढ़ना’ बताया है। नकदी को लेकर आ रही दिक्कतों के संबंध में जेटली ने कहा कि प्रचलन में पर्याप्त मुद्रा है और अस्थायी दिक्कतों को जल्दी ही दूर कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि करंसी स्थिति की समीक्षा की गई है। प्रचलन और बैंकों के पास पर्याप्त नकदी हैं। कुछ क्षेत्रों में अचानक आयी दिक्कत को जल्दी ही दूर कर दिया जाएगा। वित्त मंत्री ने ट्वीट कर बताया कि सरकार ने देश में करंसी के हालात की समीक्षा की है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here