राहुल गांधी ने काले धन को लेकर PM मोदी पर कसा तंज, पूछा- क्या स्विटजरलैंड से आप अपने विमान में कुछ वापस लाए हैं?

0
5

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने काले धन के मुद्दे को लेकर एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निशाना साधा है। राहुल गांधी ने पूछा है कि स्विटजरलैंड से लौटे पीएम क्या विमान में कुछ कालाधन लाए हैं?

राहुल गांधी
(Photo Courtesy: Twitter/The Indian Express)

राहुल ने बुधवार(24 जनवरी) की शाम ट्वीट कर लिखा कि, ‘डियर प्रधानमंत्री, स्विटजरलैंड से लौटने पर आपका स्वागत है। काले धन पर जल्दी से आपको आपके वादे की याद दिला दूं। भारत के युवा सोच रहे थे कि क्या आप अपने विमान में कुछ वापस लाए हैं?’

बता दें कि, पीएम मोदी कल सुबह ही स्विटजरलैंड के दावोस से वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में भाग लेकर वापस स्वदेश लौटे हैं।

गौरतलब है कि, प्रधानमंत्री बनने से पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी ने काले धन को बड़े ही जोर शोर से मुद्दा बनाया था। उस दौरान मोदी ने कहा था कि देश के बाहर देश का इतना कालाधन मौजूद है कि अगर वह भारत वापस आ गया तो देश के हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपए आ जाएंगे

2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने कहा था कि, ’हम काला धन देश में वापस लाएंगे और हर नागरिक के खाते में 15 लाख रूपए जमा करेंगे।

बता दें कि, इससे पहले जब दावोस में पीएम मोदी ने जैसे ही अपना भाषण पूरा किया तभी राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए उन पर तंज कसते हुए कहा था कि दावोस में प्रधानमंत्री को भारत में बढ़ते आर्थिक असामनता के बारे में भी बताना चाहिए कि भारत की एक प्रतिशत आबादी के पास देश की कुल संपदा का 73 प्रतिशत ही क्यों हैं?

बता दें कि, इससे पहले सोमवार (22 जनवरी) को राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेशी मेहमानों से गले मिलने पर कटाक्ष करते हुए उनपर तंज कसा है।

राहुल ने ट्वीट कर कहा था कि, ’खुद को बताते हैं जो बहुत ‘आम’, ‘खास’ को ही गले लगाना उनका काम। मोदी जी, ऐसी भी क्या मजबूरी गले लगाने वालों में किसान, मजदूर और जवान का होना भी है ज़रूरी।’

बता दें कि, पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोशल मीडिया के सहारे मोदी सरकार व बीजेपी पर जमकर हमले कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here