कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी ने वीडियो शेयर कर पेश किया BJP के दागी उम्मीदवारों का ‘चिट्ठा’, PM मोदी पर भी साधा निशाना

0

कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव होने है, राज्य में सियासी बाजी जीतने के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। कर्नाटक में सत्ता पाने के लिए इस बार बीजेपी इन चुनावों में हर संभव कोशिश कर रही है। वहीं, दूसरी ओर एक वीडियो शेयर कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है। राहुल ने जो शेयर किया है उसमें कर्नाटक में बीजेपी की तरफ से कथित तौर पर दागी नेताओं को टिकट देने को लेकर पीएम पर हमला बोला गया है।

राहुल गांधी
फाइल फोटो- @OfficeOfRG

राहुल गांधी ने शनिवार(5 मई) को ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि, ‘प्रिय मोदी जी, आप बहुत बातें करते हैं, समस्या यह है कि आपकी कथनी और करनी में मेल नहीं है।’ वीडियो का विवरण देते हुए राहुल ने लिखा कि, ‘कर्नाटक विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारों के आपके चयन की एक वीडियो है जो ‘कर्नाटक के मोस्ट वांटेड’ लोगों के एपिसोड जैसा लगता है।’

राहुल ने पीएम मोदी से पूछा कि, ‘क्या आप रेड्डी ब्रदर्स गैंग को 8 टिकट देने पर 5 मिनट बोलेंगे?’ इसी तरह येदियुरप्पाव को सीएम कैंडिडेट बनाने को लेकर भी सवाल किया गया है। विडियो में आरोप लगाया है कि 23 केस होने के बावजूद क्या येदियुरप्पा को सीएम कैंडिडेट बनाने पर पीएम बोलेंगे?

इसी तरह कर्नाटक बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा सहित कुल 11 नेताओं का जिक्र किया गया है ‘जिन पर भ्रष्टाचार और अपराध के मामले दर्ज हैं।’ इसमें सवाल किया गया है कि क्या प्रधानमंत्री मोदी इन लोगों को उम्मीदवार बनाये जाने पर बोलेंगे?

देखिए वीडियो :

गौरतलब है कि, बीजेपी और कांग्रेस के बीच कर्नाटक चुनावों के मद्देनजर आरोप-प्रत्यारोप का दौर कुछ ज्यादा ही तेज हो गया है। जहां कांग्रेस के सामने सत्ता बचाने की चुनौती है, वहीं बीजेपी कर्नाटक में एक बार फिर से सरकार बनाने की जुगत में लगी हुई है। बता दें कि, कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटों पर एक चरण में 12 मई को मतदान होगा। वहीं, वोटों की गिनती 15 मई को की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here