राहुल गांधी ने पीएम मोदी से कहा कि अपने कामों से सैनिकों को भरोसा दिलायें

0

राहुल गांधी ने सैनिकों के कल्याण के लिए काम करने के मोदी सरकार के संकल्प पर आज सवालिया निशान लगाते हुए प्रधानमंत्री से पहले ‘वन रैंक, वन पेंशन’ सार्थक तरीके से लागू करने तथा उनकी वेतन विसंगतियां एवं अन्य शिकायतों को हल करने को कहा।

भाषा की खबर के अनुसार, कांग्रेस उपाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि वह पिछले कुछ हफ्तों के दौरान सरकार द्वारा लिए गए निर्णयों को लेकर दुखी हैं क्योंकि ये फैसले सैनिकों को यकीन दिलाने से कोसों दूर हैं तथा इनसे उल्टे उन्हें पीड़ा ही हुई है।

उन्होंने प्रधानमंत्री को लिखा है कि दिवाली पर सैनिकों को ऐसा संदेश भेजने के लिए कदम उठाया जाना चाहिए जो कथनी एवं करनी में हमारा अभार व्यक्त करे।

प्रधानमंत्री ने एक अभियान शुरू किया है जिसके माध्यम से लोग देश की सीमाओं को रक्षा कर रहे सैनिकों का मनोबल उंचा उठाए रखने के लिए उन्हें दिवाली की शुभकामनाएं भेज सकते हैं। प्रधानमंत्री इस बार उत्तराखंड में एक सुदूर सीमा चौकी पर आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनायेंगे।

कांग्रेस नेता ने लिखा है, ‘‘हमारे सैनिकों द्वारा लक्षित हमला किये जाने के महज कुछ दिन बाद विकलांगता पेंशन प्रणाली नयी स्लैब व्यवस्था में बदल दी गयी। इससे कई दृष्टांतों में विकलांगता की स्थिति में इन बहादुर सैनिकों का पेंशन बहुत घट गया। ’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here