राहुल गांधी के आदेश के बाद PM मोदी पर दिए गए विवादित बयान पर मणिशंकर अय्यर ने मांगी माफी

0

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के उस बयान पर मांफी की मांग की है, जिसमें उन्होंने प्रधानमनंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है।

राहुल गांधी
file photo- @OfficeOfRG

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि- ‘कांग्रेस पार्टी पर हमला करने के लिए भाजपा और प्रधानमंत्री गंदी भाषा का इस्तेमाल करते हैं। कांग्रेस की एक अलग संस्कृति और विरासत है। प्रधानमंत्री को संबोधित करने के लिए मणिशंकर अय्यर द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली भाषा की मैं सराहना नहीं करता। कांग्रेस और मैं, दोनों उम्मीद करते हैं कि उन्होंने जो कहा है वो उसके लिए माफी मांगेंगे।’

राहुल गांधी के आदेश के बाद मणिशंकर अय्यर ने मांफी मांगते हुए इस पर अपनी सफाई भी दी है। उन्होंने कहा कि, जब मैंने ‘नीच’ कहा तो मेरा मतलब निचले स्तर से था। हिंदी मेरी मातृभाषा नहीं है, इसलिए जब मैं हिंदी बोलता हूं तो अंग्रेजी में सोचता हूं। ऐसे में इसका कोई और मतलब निकलता है तो मैं माफी मांगता हूं।

साथ ही उन्होंने कहा कि, मैं एक फ्रीलांस कांग्रेसी हूं। मैं पार्टी में किसी पद पर नहीं हूं, इसलिए पीएम को उनकी भाषा में जवाब दे सकता हूं।

बता दें कि, पीएम मोदी के लिए ‘नीच’ जैसे शब्द का इस्तेमाल करते हुए मणिशंकर अय्यर ने कहा था कि, ‘मुझको लगता है कि ये आदमी बहुत नीच किस्म का है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है। ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?’

वहीं दूसरी ओर सूरत की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता मणिशंकर के बयान पर जोरदार पलटवार किया है। उन्होंने मणिशंकर अय्यर के बयान को गुजरात का अपमान बताया। ऊंच-नीच देश के संस्कार नहीं हैं, मुगल संस्कार वालों को मेरे जैसे का अच्छा कपड़ा पहनना सहन नहीं होता। मैं भले नीच जाति का हूं लेकिन काम ऊंचे किये हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here