पीएम मोदी की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस पर राहुल गांधी ने कसा तंज, AAP ने भी साधा निशाना

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले संवाददाता सम्मेलन को लेकर शुक्रवार को कटाक्ष करते हुए कहा कि वह इसकी प्रधानमंत्री को बधाई देते हैं। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर भी तंज कसा कि शायद वह अगली बार मोदी को संवाददाताओं के प्रश्नों का उत्तर देने का मौका प्रदान करें।

राहुल गांधी

भाजपा मुख्यालय में शुक्रवार को हुए संवाददाता सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी ने यह कहकर संवाददाताओं के किसी भी सवाल का जवाब देने से इंकार कर दिया कि यह प्रेस वार्ता भाजपा अध्यक्ष शाह के लिए आयोजित की गयी है और वह अनुशासन का पालन करते हुए किसी भी सवाल का जवाब नहीं देंगे।

पीएम मोदी की प्रेस कांफ्रेंस खत्म होने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘बधाई मोदी जी। शानदार संवाददाता सम्मेलन। आपने कदम बढ़ाया। शायद अगली बार श्री शाह आपको कुछ सवालों का जवाब देने दें। बहुत अच्छा।’’

वहीं, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘मोदी जी की पहली और आख़िरी प्रेसवार्ता- अमित शाह की बैसाखी बना! खोदा पहाड़, निकली चुहिया! एक घंटे का भाषण, पत्रकारों के चेहरे पर थकान, पत्रकारिता पर बहुत सारा प्रवचन। एक भी सवाल नहीं, एक भी जवाब नहीं।’’

वही दिल्ली सरकार के पूर्व कानून मंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती ने ट्वीट कर लिखा, “मोदी जी, कहीं आपको गांधी जी का श्राप तो नहीं लग गया? चुनाव के आखिरी चरण के पहले आपकी चहेती साध्वी प्रज्ञा जी का नाथूराम गोडसे को राष्ट्रभक्त का दर्जा दिया जाना आपको बहुत महंगा पड़ेगा! आपके स्वच्छता अभियान के नायक महात्मा गांधी जी की बेइज्जती भाजपा को स्वीकार है लेकिन देश को नहीं!”

सोमनाथ भारती ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “अरे भाई मोदी जी को क्या हो गया? यह मोदी जी ही हैं ना?? इनका डुप्लीकेट तो कहीं नहीं? गौतम गंभीर की तरह उन्होंने भी कहीं अपना कोई डुप्लीकेट तो नहीं निकाल लिया? एक ही तो उनकी USP थी, बोलना (भले ही कुछ भी) लेकिन यह क्या?? वह भी गया! यह हजम नहीं हो रहा!!!”

बता दें कि, लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का चुनावी प्रचार-प्रसार खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (17 मई) को दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में पांच साल में पहली बार एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। हालांकि, इस दौरान उन्होंने पत्रकारों के किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी के साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार मीडिया से मुखातिब होते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, ”नमस्कार दोस्तों, पहले तो मेरा यही काम रहता था कि पार्टी दफ्तर में शाम को आकर लोगों के साथ चाय पीना। अब कांफी लोग बदल गए है, लेकिन टीम के कुछ लोग अभी भी दिखते रहते है। मुझे अच्छा लगा आज आपके बीच आने का अवसर मिला। मेरे आने में थोड़ी देर हो गई, थोड़ा इंतजार करना पड़ा, मैं मध्य प्रदेश में था। वहीं से सीधा आपके बीच पहुंचा हूं। इसके बाद शायद अध्यक्ष जी (अमित शाह) ने मेरे लिए कोई काम नहीं रखा है।”

हालांकि, वह अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों को संबोधित करते हुए घबराए हुए भी दिखे। अपना भाषण समाप्त करने के बाद मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू करने वाले अमित शाह को माइक सौंपा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here