बीमार मां के साथ रहने के लिए विदेश रवाना होने पर राहुल गांधी के लिए सोशल मीडिया पर बढ़ी सहानुभूति

0

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज अपनी बीमार मां सोनिया गांधी के साथ रहने के लिए विदेश जाने के लिए रवाना हुए हैं, जो चिकित्सा उपचार से गुजर रहे हैं। चंडीगढ़ में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के तुरंत बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज अपनी बीमार मां सोनिया गांधी के साथ रहने के लिए विदेश जाने के लिए रवाना हुए।

सोनिया गांधी इन दिनों चिकित्सा उपचार से गुजर रही है। सोनिया गांधी पिछले कई दिनों से बीमारी के कारण अपना इलाज अमेरिका के एक अस्पताल में करा रही है।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के साथ रहने के लिए यात्रा करेंगे और वापसी के दौर में उनके साथ आएगें। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य जांच के लिए कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी पहले से ही विदेशों गई हुई है।

माना ये भी जा रहा है कि उत्तर प्रदेश चुनावों में पार्टी की करारी हार के बाद ढांचागत बदलावों के लिए राहुल विदेश विदेश रवाना हुए है।

सोनिया ने उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव में अभियान का हिस्सा नहीं रही थी। इस महीने की शुरुआत में ही वह इलाज के लिए विदेश रवाना हो चुकी थी। इस पर पार्टी के सूत्रों का कहना है कि वह नियमित चिकित्सा जांच के लिए गई है, लेकिन उनके लौटने के लिए कोई निर्धारित तारीख नहीं बताई गई।

पिछले काफी दिनों से सोनिया गांधी स्वस्थ्य नहीं दिखाई दे रही थी जिस कारण वह पार्टी के कई बड़े आयोजनों में शामिल नहीं हो सकी थी। पत्रकार सागरिका घोष ने कांग्रेस के उपाध्यक्ष के देश छोड़ने पर चुटकी लेते हुए ट्वीट किया और कहा कि “बाय बाय राहुल गांधी, हैव अ नाइस ब्रेक, यह राजनीति बहुत थका देती है।”

इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर यह मुद्दा उछल गया और कई दिग्गजों ने इस मामले पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here