राहुल गांधी ने फिर दी पीएम मोदी को बहस करने की चुनौती, बोले- राफेल और नोटबंदी पर पूरी तैयारी कर मेरे साथ बहस करें

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राफेल, नोटबंदी और नीरव मोदी के मामलों पर सीधी बहस की चुनौती देते हुए मंगलवार को कहा कि वह इन विषयों पर पूर्ण तैयारी करके मेरे साथ बहस करने आएं। पहले भी कई मौकों पर प्रधानमंत्री को सीधी बहस की चुनौती दे चुके राहुल गांधी ने यह सवाल भी किया कि क्या मोदी उनके साथ बहस को लेकर डरे हुए हैं?

राहुल गांधी
File Photo: REUTERS

राहुल गांधी ने मंगलवार (9 अप्रैल) को ट्वीट कर कहा, ‘प्रिय प्रधानमंत्री, क्या आप भ्रष्टाचार पर मेरे साथ बहस करने से डरे हुए हैं? मैं आपके लिए यह आसान कर सकता हूं। चलिए किताब खोलकर आप इन विषयों पर तैयारी कर सकते हैं। 1. राफेल +अनिल अंबानी 2. नीरव मोदी 3. अमित शाह +नोटबंदी।’

गौरतलब है कि राहुल गांधी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर हमलावर रुख अपना रहे हैं। ‘चौकीदार चोर है’ नारे के जरिए राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं। इससे पहले भी वह प्रधानमंत्री को बहस की चुनौती दे चुके हैं।

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1115527031670751232

बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के घोषणापत्र पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने बीजेपी के घोषणा पत्र को एक व्यक्ति की आवाज करार देते हुए दावा किया कि इसे बंद कमरे तैयार किया गया है और इसमें दूरदर्शिता का अभाव है। साथ ही राहुल गांधी ने दावा किया कि उनकी पार्टी का घोषणापत्र लंबे विचार-विमर्श के बाद तैयार किया गया है और उसमें जनता की आवाज शामिल है।

राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, कांग्रेस का घोषणा पत्र चर्चा के माध्यम से बनाया गया। यह लाखों सशक्त और बुद्धिमान देश वासियों की आवाज है। बीजेपी का घोषणापत्र एक बंद कमरे में तैयार किया गया है। यह अलग-थलग पड़ चुके आदमी की आवाज है, जो अदूरदर्शी है और घमंडी भी।

गौरतलब है कि बीजेपी ने सोमवार को पार्टी कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में ‘संकल्प पत्र’ के नाम से घोषणा पत्र जारी किया गया। संकल्प पत्र तैयार करने के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में एक कमेटी बनाई गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here