राहुल गांधी ने PM मोदी से पूछा एक और सवाल- ‘हर गुजराती पर 37,000 रुपये का कर्ज क्यों?’

0

गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के बीच सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस लगातार एक दूसरे पर हमलावर हैं। बुधवार (29 नवंबर) को चुनावी रैलियों में पीएम मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी पार्टी पर जमकर हमला बोला। उधर, चुनावी भाषणों में राहुल गांधी भी लगातार पीएम मोदी को घेर रहे हैं।

PHOTO: @INCIndia

इस बीच राहुल गांधी ने एक नया तरीका निकाला है। दरअसल वह तरीका है गुजरात के हालात पर पीएम मोदी से हर दिए एक सवाल पूछने का। इस नई रणनीति के तहत गुरुवार (30 नवंबर) को गुजरात में बीजेपी के 22 साल के शासन का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी से दूसरा सवाल पूछा और कहा कि लोग जवाब मांग रहे हैं।

राहुल ने पीएम मोदी से जवाब मांगते हुए ट्वीट किया है, “22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब। गुजरात के हालात पर प्रधानमंत्री जी से दूसरा सवाल: 1995 में गुजरात पर कर्ज़- 9,183 करोड़. 2017 में गुजरात पर कर्ज़- 2,41,000 करोड़। यानी हर गुजराती पर 37,000 रुपये का कर्ज़। आपके वित्तीय कुप्रबन्धन व पब्लिसिटी की सज़ा गुजरात की जनता क्यों चुकाए?”

राहुल गांधी के इस हिसाब का दूसरा पहलू ये है कि बीते 22 साल में गुजरातियों पर कर्ज 26 गुना ज्यादा हो गया है। राहुल के मुताबिक इस समय हर गुजराती पर 37,000 रुपये का कर्ज है। दरअसल, राहुल गांधी लगातार ट्वीट के जरिए पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधते रहे हैं। ऐसे में बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने यह नई रणनीति तैयार की है, जिसके तहत गुजरात विधानसभा चुनाव तक राहुल पीएम मोदी से रोजाना एक सवाल करेंगे।

क्या गुजरातियों को नए घर देने में और 45 साल लगेंगे?

इससे पहले बुधवार को पहला सवाल पूछते हुए राहुल गांधी ने गुजरात में बीजेपी के 22 साल के शासन का मुद्दा उठाते हुए कहा कि लोग उससे जवाब मांग रहे हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि, 22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब। कांग्रेस नेता ने आवास के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए प्रधानमंत्री से पूछा कि क्या गुजरातियों को नये घर देने में और 45 साल लगेंगे।

बता दें कि पहले चरण की वोटिंग होने में 9 दिन बचे हैं। लिहाजा, वहां चुनाव प्रचार अपने चरम पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गुजरात दौरे पर हैं। वो भी ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here