राहुल गांधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर पीएम मोदी पर साधा निशाना, रोजगार के आंकड़े छुपाने का लगाया आरोप

0

लोकसभा चुनावों में केन्द्र की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हराने के लिए कांग्रेस पार्टी अपना पूरा जोर लगा रही हैं। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी

हाल ही में दुनिया के कई प्रमुख अर्थशास्त्रियों द्वारा भारत के आर्थिक विकास से जुड़े आंकड़ों में “राजनीतिक हस्तक्षेप” पर चिंता जताए गई है। जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि वो रोजगार पर सच्चाई और अपनी विफलता छिपाने की कोशिश कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “नमो (नरेंद्र मोदी) रोजगार पर अपनी नाकामी की सच्चाई को सार्वजनिक होने से रोकने की कोशिश की।” गौरतलब है कि लेबर ब्यूरो द्वारा रोजगार से जुड़ा एक आंकड़ा जारी किया जाना था। आरोप है कि मोदी सरकार ने उस आंकड़े को सार्वजनिक होने से रोक दिया। राहुल गांधी ने इस ट्वीट में इसी बात का जिक्र किया है।

खबरों के मुताबिक, अर्थशास्त्रियों और समाज शास्त्रियों ने आर्थिक आंकड़ों में कथित राजनीतिक हस्तक्षेप को लेकर चिंता जतायी है। कुल 108 विशेषज्ञों ने एक संयुक्त बयान में सांख्यिकी संगठनों की ‘संस्थागत स्वतंत्रता’ बहाल करने का आह्वान किया है। सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के आंकड़ों में संशोधन करने तथा एनएसएसओ द्वारा रोजगार के आंकड़ों को रोक कर रखे जाने के मामले में पैदा हुये विवाद के मद्देनजर यह बयान आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here