योग दिवस पर सेना की ‘डॉग यूनिट’ की फोटो शेयर कर राहुल गांधी ने लिखा- ‘न्यू इंडिया’, तो राजनाथ सिंह और अमित शाह ने किया पलटवार

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को उस वक्त विवाद खड़ा कर दिया जब उन्होंने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सेना की ‘डॉग यूनिट’ के योग कार्यक्रम से जुड़ी दो तस्वीरें शेयर करते हुए मोदी सरकार पर तंज किया। उन पर हमला बोलते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने योग दिवस का मजाक बनाया और सुरक्षा बलों का अपमान किया।

राहुल गांधी ने शुक्रवार (21 जून) को अपने ट्विटर अकाउंट पर ‘डॉग यूनिट’ के एक योग कार्यक्रम की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, ‘‘न्यू इंडिया।’’ बता दें कि, उन्होंने जो तस्वीरें शेयर की हैं उनमें ‘डॉग यूनिट’ से जुड़े जवानों के साथ खोजी कुत्ते भी योगासन की मुद्रा में नजर आ रहे हैं।

राहुल गांधी के इस ट्वीट पर विवाद खड़ा हो गया। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कोई टिप्पणी नहीं की, लेकिन अपने इस ट्वीट को लेकर राहुल गांधी सोशल मीडिया यूजर्स के साथ-साथ अपने विरोधियों के भी निशाने पर आ गए।

कांग्रेस अध्यक्ष के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, “राहुल जी, सम्मान के साथ आपको बताना चाहता हूं कि ये भारतीय सेना के सदस्य हैं, जो देश की सुरक्षा में अहम योगदान देते हैं।” उन्होंने आगे लिखा, “जब कोई बार-बार हमारी सेना का अपमान करता है तो यही प्रार्थना की जा सकती है कि हे भगवान सद्बुद्धि दे!”

अमित शाह ने भी राहुल गांधी पर पलटवार किया। गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा, “कांग्रेस नकारात्मकता के साथ है। आज उसकी नकारात्मकता उस वक्त दिखी जब उसने तीन तलाक का समर्थन किया। अब वे योग दिवस और सुरक्षा बलों का अपमान कर रहे हैं। आशा करता हूं कि उसमें सकारात्मकता की भावना पैदा होगी।”

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने भी राहुल गांधी पर पलटवार किया। उन्होंने कहा, “राहुल जी, से कहना चाहता हूं कि आपको भारतीय परंपरा पर गर्व नहीं है, सदियों पुरानी संस्कृति को नहीं मानते हैं, तो कोई बात नहीं, लेकिन इन परंपराओं का अपमान तो न करें, उसका मजाक तो न उड़ायें। आखिर इससे करोड़ों भारतीयों के साथ विश्वभर के लोगो की भावनाएं जुड़ी हैं। देश आहत है आज आपसे.. ”

भाजपा नेता नलिन कोहली ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मादी के तहत नया भारत बना है और राहुल गांधी के ट्वीट से खुलासा होता है कि उनके तहत नयी कांग्रेस बनी है।’ उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी के लिए जीवन मजाक है और वह उस तरह के पोस्ट करने के अवसर ढूंढते रहते हैं जो उन्हें उनके पसंदीदा पिडी (राहुल का पालतू कुत्ता) की याद दिलाए।’

गौरतलब है कि शुक्रवार (21 जून) को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रांची और कई मंत्रियों ने अलग-अलग जगहों पर योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया। शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पूरा देश योग के आसन लगाते नजर आया। योग दिवस के मौके पर घर से लेकर बाहर तक लोग अलग-अलग तरीकों से योगाभ्यास करते नजर आए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रांची में करीब 30,000 लोगों के साथ योग किया। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here