मोदी सरकार ने उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया लेकिन किसानों को भूल गए : राहुल गांधी

0

अपनी उत्तर प्रदेश यात्रा के दूसरे दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों के कर्ज माफ करने की मांग उठाई और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गरीबों के लिए सरकार चलानी चाहिए और किसान जो ‘रो’ रहे हैं उनकी बदहाली पर ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने दावा किया किया कि बीते 2 साल में प्रधानमंत्री मोदी ने ‘बड़े उद्योगपतियों और अमीर लोगों’ का 1.10 लाख करोड़ रुपए तक का कर्ज माफ किया है, लेकिन वह उन किसानों के दुख को भूल गए, जो पूरे देश का भार अपने कंधों पर उठा रहे हैं।

Also Read:  VIDEO: VVIP को रास्ता देने के लिए दिल्ली पुलिस ने रोक दी एंबुलेंस, तड़पता रहा घायल बच्चा

भाषा की खबर के अनुसार,राहुल ने कहा, बीते दो साल में नरेंद्र मोदी ने 1.10 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया है, लेकिन यह कर्ज किसानों का नहीं बल्कि बड़े उद्योगपतियों और अमीर लोगों का था। अगर मोदीजी अमीरों का कर्ज माफ करना चाहते हैं तो यह उनका अपना फैसला है।

Also Read:  CEC to announce dates for Gujarat polls today after PM has completed his project announcements

वे प्रधानमंत्री हैं इसलिए ऐसा कर सकते हैं। हम इसके खिलाफ नहीं हैं। लेकिन हमारी केवल एक ही मांग है। आप केवल ‘सूट-बूट की सरकार’ न चलाएं। आपको सरकार गरीबों के लिए चलानी चाहिए. उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘अगर आप बड़े उद्योगपतियों का कर्ज माफ करना चाहते हैं तो किसानों का कर्ज भी माफ कीजिए।

Also Read:  VIDEO: पत्रकारिता के क्षेत्र में अपने पहले ब्रेक के बारे में बात करते हुए भावुक हुए रिफत जावेद

किसानों को मत भूलिए क्योंकि रो तो किसान ही रहा है, उद्योगपति तो नहीं रो रहे। उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्यों से किसानों की आत्महत्या की खबरें आ रही हैं. कोई पानी की कमी के कारण कोई खाद के मुद्दे को लेकर, कोई कर्ज की वजह से कोई एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) की वजह से तो कोई बिजली की कमी की वजह से आत्महत्या कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here