56 इंच सीना दिखाकर काला धन लाने की बात करने वाले प्रधानमंत्री के सब दावे झूठे, सिर्फ बड़े लोगों के दोस्त हैं मोदी जी- राहुल

0

उत्तर प्रदेश के देवरिया से दिल्ली तक की किसान यात्रा के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार (6 अक्टूबर) को रोड शो के लिए मेरठ पहुंचे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर निशाना साधते हुए कहा कि वह सिर्फ बड़े लोगों के मित्र हैं।

राहुल ने मोदी पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि उन्होंने देश को ‘56 इंच का सीना दिखाकर अरबों का काला धन सामने लाने की बात कही थी, लेकिन उनके सारे दावे खोखले रहे गए।’ कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, ‘मोदी जी कहते थे कि वह भ्रष्टाचार से लड़ेंगे लेकिन इस मामले में भी उनका दावा झूठा साबित हुआ। किसानों, मजदूरों और छोटे दुकानदारों की जेब में पैसा नहीं आया है। सिर्फ देश के 15 उद्योगपतियों की जेब में पैसा आया है। आज के दौर में केवल मोदी जी और उनके दोस्त मस्त हैं। देश की गरीब जनता त्रस्त है।’

Also Read:  डॉ. मनमोहन सिंह ने माना प्रधानमंत्री बनने के लिए मुझसे ज्यादा योग्य थे प्रणब मुखर्जी

शहर में आयोजित नुक्कड़ सभाओं में भी कांग्रेस उपाध्यक्ष ने हमला जारी रखते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ ‘बड़े लोगों के मित्र’ हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कर्ज माफी को लेकर भी दोहरा रवैया दिखा रहे हैं। राहुल ने आरोप लगाया, ‘देश के 15 बड़े उद्योगपतियों को मोदी जी ने जमकर पैसा दिया है।

यह लोग उनके मित्र हैं। उनके अलावा किसी को उनकी तरफ से लाभ नहीं मिला है । गरीब किसान कर्ज में डूबा है, उसका सारा कर्ज वसूला जा रहा है जबकि बड़े उद्योगपतियों का करोड़ों का कर्ज मोदी जी ने माफ कर दिया है।’ कांग्रेस नेता ने यह आरोप भी लगाया, ‘मोदी अपने दोस्तों का काला धन सफेद करने में लगे हैं। वह उनके लिए ‘फेयर एंड लवली स्कीम’ लेकर आए हैं।’

Also Read:  दिल्ली मेट्रो में आज से सफर करना होगा महंगा, अधिकतम किराया हुआ 60 रुपए

भाषा की खबर के अनुसार, राहुल ने कहा कि आने वाले समय में ‘देश तथा उत्तर प्रदेश में 15 लोगों की सरकार नहीं होगी। उत्तर प्रदेश में किसान, मजदूर के साथ छोटे दुकानदार, हर धर्म व हर जाति की सरकार होगी।’ कांग्रेस उपाध्यक्ष की किसान यात्रा के अंतिम पड़ाव में मेराठ में हुए रोड शो के दौरान उनके साथ पार्टी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर, वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी के अलावा फिल्म अभिनेत्री एवं कांग्रेस नेता नगमा भी मौजूद रहीं। रोड शो में उमड़े जनसैलाब को देखकर राहुल काफी खुश नजर आए।

Also Read:  दंपति को पकड़कर दरोगा ने मांगा मैरिज सर्टिफिकेट, नहीं होने पर रात भर रखा हवालात में बंद

इससे पहले, पुलिस लाइन से सीधे सर्किट हाउस पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल का स्वागत किया।
सर्किट हाउस के अंदर प्रवेश करने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प भी हुई। मौके पर मौजूद मीडिया द्वारा घटना को कवर किए जाने पर पुलिसकर्मियों द्वारा मीडियाकर्मियों से अभद्रता भी की गई। बाद में मौके पर पहुंचे पुलिस अफसरों ने किसी तरह मामले को शांत किया।

करीब 10 बजे सर्किट हाउस से निकल कर राहुल गांधी ने ईंव्ज चौराहे के पास पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और फिर अपना रोड शो शुरू किया। रोड शो में स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अलावा लोगों की भारी भीड़ देखी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here