हिन्दुस्तान की मीडिया को किसान नहीं, मोदी जी के 2-4 दोस्त चलाते हैं: राहुल गांधी

0

इस साल के आखिरी में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार(4 सितंबर) को बिगुल फूंक दिया है। अहमदाबाद पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष ने साबरमती रिवरफ्रंट पर आयोजित एक कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार, पीएम नरेंद्र मोदी और मीडिया पर जमकर निशाना साधा।

@OfficeOfRG

पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद करते वक्त राहुल ने कहा कि नोटबंदी ने छोटे कारोबारियों को बर्बाद कर दिया। ये छोटे किसानों पर भी आक्रमण के समान था। उनको दबाने की कोशिश थी। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि छोटे व्यापारी को सबसे ज्यादा चोट लगी। लाखों लोगों का रोजगार छिना। राहुल के मुताबिक, नोटबंदी की वजह से देश की अर्थव्यवस्था को बड़ा नुकसान पहुंचा और विकास दर में भी कमी आ गई।

जीएसटी पर राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने जीएसटी को लेकर ड्रामा किया, इसलिए उन्होंने बिना किसी ट्रायल के इसे आधी रात से शुरू कर दिया। राहुल ने कहा कि गुजरात की रीड़ की हड्डी छोटे व्यापारियों को चोंट मारी गई है। हमने सरकार से कहा था कि जीएसटी में इतने स्लैब नहीं होने चाहिए और 18 प्रतिशत जीएसटी का लिमिट होना चाहिए। हमने इसे 18 फीसदी की बात कही थी।

मीडिया पर भी साधा निशाना

कार्यकर्ताओं से सवाल-जवाब के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि गुजरात के किसानों पर 36 हजार करोड़ का कर्जा है। मोदी ने एक कंपनी को 36,000 करोड़ का लोन दिया था और टोटल 60 हजार करोड़ मोदीजी ने नैनों बनाने वाली कंपनी टाटा को दे दिया। अगर वो ही 60 हजार करोड़ गुजरात के छोटे व्यापारियों को दिया गया होता, तो कितना फायदा होता? उन्होंने कहा कि मोदीजी हिन्दुस्तान के सबसे बड़े उद्योगपतियों के लिए काम करते हैं।

अपने संबोधन में राहुल गांधी ने मीडिया पर भी हमला बोला। राहुल ने कहा कि हिन्दुस्तान की मीडिया को किसान और छोटे व्यापारी नहीं चलाते हैं, उसको मोदी जी के 2-4 दोस्त चलाते हैं। मोदी जी उन्हें हजारों करोड़ रुपये देते हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने आगे कहा कि हालांकि ऐसे भी लोग मीडिया में हैं जो मोदी जी के खिलाफ लिखना चाहते हैं, लेकिन डिक्टेटरशिप (तानाशाही) का समय है उन्हें डराया जाता है और पिटा जाता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here