राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी और पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोले- फर्जी डिग्री BJP के डीएनए में

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फर्जी डिग्री मामले में दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) अध्यक्ष अंकिव बसोया के इस्तीफे के बहाने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि फर्जी डिग्रियां बीजेपी में मंत्री पद पाने का एक शार्टकट रास्ता है।

राहुल गांधी
फाइल फोटो: @INCIndia

दरअसल, राहुल गांधी ने शुक्रवार (16 नवम्बर) को ट्वीट करते हुए लिखा, “श्री छप्पन और उनके मंत्रियों ने छात्रों को दिखाया है कि भाजपा में मंत्रीमंडल का शीघ्र द्वार फ़र्ज़ी डिग्री दिखा कर खुलता है। शैक्षिक संस्थानों पर प्रहार और फ़र्ज़ी डिग्री वालों को सत्ता पर बिठाना RSS का पुराना सिद्धांत है। इसीलिए DU पर RSS का फ़र्जिकल स्ट्राइक जारी है।”

बता दें कि राहुल गांधी ने यह ट्वीट ऐसे समय में किए हैं, जब अंकिव बसोया ने दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने के लिए तमिलनाडु के वेल्लोर स्थित तिरुवल्लुवर विश्वविद्यालय से फर्जी दस्तावेज जमा करने को लेकर एक विवाद पैदा हुआ है।उल्लेखनीय है कि मोदी और ईरानी के स्नातक के रिकॉर्ड्स को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई है।

गौरतलब है कि एबीवीपी ने जांच पूरी होने तक बसोया को संगठन से निलंबित कर दिया है और डूसू अध्यक्ष पद छोडने को कहा है। एबीवीपी ने कहा कि बसोया से सभी तरह के अधिकार छीन लिए गए हैं और जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक वह पद पर बने नहीं रह सकते। बसोया सितंबर में डूसू अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here