मुंबई: अंधेरी के ESIC अस्पताल में आग लगने से 8 लोगों की मौत, राहुल गांधी ने जताया दुख

0

मुंबई के अंधेरी में स्थित ईएसआईसी (ESIC) कामगार अस्‍पताल में आग से आठ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य झुलस गए। घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं, इस घटना में लोगों की मौत पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुख जताया है।

अंधेरी
फोटो: Patrika

राहुल गांधी ने मंगलवार को फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘मुंबई के अंधेरी इलाके में स्थित ईएसआईसी कामगार अस्पताल में आग लगने के कारण आठ लोगों की मौत की खबर सुनकर दुख हुआ। मैं अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘मैं झुलसे हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

बता दें कि ईएसआईसी अस्पताल में आग लगने की यह घटना सोमवार को हुई जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य झुलस गए। घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, मरने वालों में छह महीने का बच्चा भी शामिल है। वहीं, अभी तक लगभग 140 लोगों को बचाया जा चुका है। रिपोर्ट के मुताबिक, मरने वाले में अधिकतर मरीज और कर्मचारी बताए जा रहें है।

अधिकारियों के मुताबिक, आग लगने का कारण शॉट सर्किट हो सकता है। यह आग एमआईडीसी इलाके स्थित पांच मंजिला इमारत की ऊपरी मंजिल पर लगी। अधिकारियों ने बताया कि कुछ लोगों के अभी भी फंसे होने का अंदेशा है। राहत और बचाव अभियान जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here