पीएम मोदी द्वारा दिवंगत पिता राजीव गांधी पर गई अपमानजनक टिप्पणी से आहत राहुल और प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर किया पटलवार

0

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक नए निचले स्तर पर कदम रखते हुए दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का मजाक उड़ाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर राफेल मुद्दे को लेकर उनकी छवि खराब करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए इस बहाने राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी पर तंज कसा और कहा कि ‘मिस्टर क्लीन’ का जीवनकाल ‘भ्रष्टाचारी नम्बर वन’ के रूप में समाप्त हुआ था।

पीएम मोदी द्वारा दिवंगत पिता पर हमले से आहत बेटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बेटी पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर पटलवार किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘मोदीजी, लड़ाई खत्म हो चुकी है। आपके कर्म आपका इंतजार कर रहे हैं। खुद के बारे में अपनी आंतरिक सोच को मेरे पिता पर थोपना भी आपको नहीं बचा पाएगा। सप्रेम और झप्पी के साथ- राहुल।’

वहीं, प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर अपनी बेलगाम सनक में एक नेक इंसान की शहादत का निरादर करने का आरोप लगाया है। प्रियंका ने ट्वीट किया, “शहीदों के नाम पर वोट माँगकर उनकी शहादत को अपमानित करने वाले प्रधानमंत्री ने कल अपनी बेलगाम सनक में एक नेक और पाक इंसान की शहादत का निरादर किया। जवाब अमेठी की जनता देगी जिनके लिए राजीव गांधी ने अपनी जान दी। हाँ मोदीजी ‘यह देश धोकेबाज़ी को कभी माफ नहीं करता’।”

बता दें कि पीएम मोदी ने प्रतापगढ़ और बस्ती में राजग प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित रैलियों में दावा करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने एक इंटरव्यू में स्वीकार किया है कि वह मोदी से तब तक नहीं जीत सकते, जब तक मोदी की मेहनत, ईमानदारी और भारत भक्ति पर दाग नहीं लगाते।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मोदी ने राहुल गांधी के दिवंगत पिता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लिए बगैर कहा ”आपके पिताजी को आपके राज दरबारियों ने गाजे-बाजे के साथ मिस्टर क्लीन बना दिया था, लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नम्बर वन के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया। नामदार यह अहंकार आपको खा जाएगा। ये देश गलतियां माफ करता है, मगर धोखेबाजी को कभी माफ नहीं करता।”

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर हमले जारी रखते हुए कहा कि जो पार्टी पहले चरण के मतदान से पहले खुद को प्रधानमंत्री पद की दावेदार बता रही थी, वह अब मानने लगी है कि हम तो उत्तर प्रदेश में सिर्फ वोट काटने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। इस ‘वोट कटवा’ कांग्रेस का कितना पतन हो गया है, यह इसका जीता जागता सबूत है।

दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर पीएम नरेंद्र मोदी का यह बयान वायरल हो गया है और सोशल मीडिया पर लोग उनकी तीखी आलोचना कर रहे हैं। लोगों का कहना है पीएम मोदी को दिवंगत राजीव गांधी के लिए ऐसे शब्दों का उपयोग नहीं करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here