आस-पास बिछे बारूद में और इजाफ़ा नहीं चाहता: आरबीआई गवर्नर

0

अक्सर अपने बयानो को लेकर विवादों में रहने वाले भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन ने एक और बेबाक टिप्पणी की है। लंदन के शिकागो बूथ स्कूल में एक परिचर्चा में राजन से जब ब्रिग्जिट के बारे में सवाल पूछा गया तो उनका जवाब था कि वह अपने आस-पास और माइनफील्ड यानि बारूद नहीं चाहते।
Raghuram Rajan

Also Read:  NCERT की किताबें पढ़ाए जाने के फैसले पर उलेमाओं ने कहा- योगी सरकार जबरदस्ती मदरसों के पाठ्यक्रमों में कर रही बदलाव

पीटीआई के मुताबिक ब्रिग्जिट के बारे में जब राजन से पूछा गया कि जो लोग यूरोपीय संघ छोड़ना चाहते हैं वे कई बार भारत का उदाहरण देते हैं और कहते हैं कि इस क्षेत्रीय समूह से हटने पर भारत के साथ ब्रिटेन का व्यापार काफी तेजी से बढ़ सकता है। इसके जवाब में आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन ने कहा कि मेरी बातों पर पहले ही काफी विवाद हो चुका है और मैं और विवाद नहीं चाहता।

Also Read:  चैंपियंस ट्रॉफी: भारत की हार पर पाक समर्थन नारे लगाने वालों पर से हटाया गया 'देशद्रोह' का केस

गौरतलब है कि कई मुद्दों पर बेबाक बयान देने वाले राजन ने हाल ही में भारतीय अर्थव्यवस्था को अंधों में काना राजा बताया था जिसको लेकर काफी विवाद हुआ था। इससे पहले असहिष्णुता और कई मुद्दों पर भी उनके बयान को लेकर विवाद खड़ा हुआ चुका है। हाल ही में राजन बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी के भी निशाने पर रहे है।

Also Read:  (वीडियो) जब बालीवुड अभिनेता कुनाल खेमू बदतमीजी पर उतर आए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here