पत्नी की वजह से पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन ने राजनीति में आने से किया इंकार

0

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के पूर्व गवर्नर ओर नोटबंदी पर मोदी सरकार की अलोचना करने वाले रघुराम राजन ने  राजनीति में आने वाली संभावनाओं को नकारते हुए साफ किया है कि वो अपने प्रोफेसर की जॉब से खुश है और वो यह उनकी पसंदीदा नौकरी है।

रघुराम राजन
फाइल फोटो- रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन

दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी(AAP) की ओर से राज्यसभा भेजे जाने के प्रस्ताव पर राजन ने कहा कि, ‘मुझे क्या पेशकश की गई, इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। उन्होंने इतना जरूर कहा कि, राजनीति के मुद्दे पर मेरी पत्नी ने साफ तौर पर कह रखा है नहीं।

जब मैं आरबीआइ में था, लोग मुझे अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष में भेजने को बेताब थे। जब मैं फिर प्रोफेसर बना, लोग मुझे कहीं और देखने के लिए बेताब हैं। मैं एक प्रोफेसर के रूप में बहुत खुश हूं, दिन में कई घंटे काम करने के लिए मेरे पास दिमाग है। अपने काम को मैं पसंद करता हूं।’

राजनीति में शामिल होने की संभावनाओं पर राजन ने कहा कि नहीं.. राजनीति के मुद्दे पर मेरी पत्नी बिल्कुल साफ मना करती है। ख़बरों के मुताबिक, रविवार को टाइम्स लिट फेस्ट में हुए इंटरव्यू के दौरान राजन ने यह बात कही। यहां उन्होंने यह भी बताया कि वो अपनी दूसरी किताब पर काम कर रहे हैं। इससे पहले उनकी किताब ‘आई डू वॉट आई डू’ सितंबर में जारी हुई थी जिसमें अर्थव्यवस्था के कई क्षेत्रों के बारे में लिखा गया।

बताया जाता था कि दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने राजन को दिल्ली से राज्यसभा भेजने का प्रस्ताव दिया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here