पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन ने ठुकराया आम आदमी पार्टी का ऑफर, AAP ने दिया था राज्यसभा में जाने का प्रस्ताव

0

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के पूर्व गवर्नर ओर नोटबंदी पर मोदी सरकार की अलोचना करने वाले रघुराम राजन ने दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी(AAP) का वो ऑफर ठुकरा दिया, जिसमें पार्टी ने उनको राज्यसभा भेजने का प्रस्ताव रखा था।

रघुराम राजन
फाइल फोटो- रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आम आदमी पार्टी के प्रस्ताव पर जब उनका पक्ष मांगा गया तो उनकी तरफ से बयान जारी करके कहा गया कि, प्रोफेसर राजन बहुत से शिक्षा से जुड़े कामों से जुड़े हुए हैं। उनका शिकागो यूनिवर्सिटी में पूर्णकालिक पढ़ाने की नौकरी छोड़ने का कोई प्लान नहीं है।

बता दें कि, कल ऐसी ख़बर आई थी कि पार्टी के अंदर चल रही खींचतान के बीच आम आदमी पार्टी(AAP) अलग अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञों और बाहरी लोगों को भी राज्यसभा का उम्मीदवार बनाने पर गंभीरता से विचार कर रही है। इस लिस्ट में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के पूर्व गवर्नर ओर नोटबंदी पर मोदी सरकार की अलोचना करने वाले रघुराम राजन का भी था।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी के एक नेता ने बताया था कि पार्टी के किसी नेता को राज्य सभा नहीं भेजा जाएगा और यह फैसला लिया जा चुका है। साथ ही पार्टी नेता ने कहा था कि, विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाली मशहूर हस्तियों को उच्च सदन भेजा जाएगा।

पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन से भी इस बाबत बातचीत चल रही है, लेकिन अभी तक इसे लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है। बता दें कि, दिल्ली से 3 राज्यसभा सांसद मनोनीत होने है और तीनों ही सीट आम आदमी पार्टी को तय करनी है। जिन पर जनवरी 2018 में चुनाव होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here