नरेंद्र मोदी पर अपनी राय दी तो बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो जायेगी : रघुराम राजन

0

रघुराम राजन और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के बीच रिश्तों में खटास जग ज़ाहिर है लेकिन रिज़र्व बैंक के गवर्नर ने अब तक कभी भी इस के बारे में खुल कर बात नहीं की। केंद्र के साथ इन्ही मतभेद की वजह से राजन ने अपने कार्यकाल में वृद्धि की इच्छा ज़ाहिर नहीं की थी।

हाल ही में बीबीसी के एक प्रोग्राम में राजन को मोदी के बारे में उनकी राय रखने को कहा गया था। राजन ने सबको ये कहकर चौंका दिया कि अगर उन्होंने प्रधानमंत्री के बारे में ईमानदारी से कह दिया बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो जायेगी।

Also Read:  बिहार को नहीं चाहिए 'शाह' और 'तानाशाह' की जोड़ी: नीतीश

राजन ने कहा कि मुझे लगता है कि मैं इस सवाल को टाल दूंगा। मैं जो भी जवाब दूंगा उससे समस्या खड़ी होगी इसलिए मैं इस सवाल का जवाब नहीं दूंगा। उल्लेखनीय है कि राजन का मौजूदा कार्यकाल चार सितंबर को पूरा हो रहा है।

Also Read:  मनसे के फरमान पर मनोहर पर्रिकर ने कहा- आर्मी फंड में जबरन दान कराना पसंद नहीं, स्वेच्छा से हो सेना के लिए दान

राजन सरकार के मेक इन इंडिया कार्य्रकम को लेकर अपनी टिप्पणी सहित कई मुद्दों पर अपने बयानों को लेकर विवाद खड़े कर चुके हैं। गवर्नर पर पर आगे का कार्यकाल नहीं लेने की उनकी घोषणा के बाद इस तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि सरकार उनके मुखर बयानों को लेकर असहज थी। राजन ने राजनीति में उतरने की संभावना को भी खारिज किया।

Also Read:  भारत-मलेशिया में साइबर सुरक्षा, बुनियादी ढांचे पर समझौते

इस बारे में उन्होंने कहा कि मुझे लगता है इस मुद्दे पर केवल और केवल मेरी धर्मपत्नी की ही चलती है और इस बारे में उनका जवाब ‘ना’ है।’ राजन को राक स्टार बैंकर की संज्ञा दी जाती है पर उन्होंने कहा कि वह ‘नीरस आदमी’ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here