पीएम मोदी के भोजपुरी में किए गए ट्वीट पर राबड़ी देवी का पलटवार, कहा- गरीब लोग के राउर भाषण ना, राशन चाहीं

0

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की नेता राबड़ी देवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोजपुरी में किए गए ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा कि गरीब लोग के राउर भाषण ना राशन चाहीं (गरीब लोगों को आपका भाषण नहीं राशन चाहिए)।

राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोजपुरी में किए गए ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए बुधवार (1 जुलाई) को लिखा, “आदरणीय प्रधानमंत्री जी, जून महीना में बिहार में मात्र 35.3 प्रतिशत वितरण भईल बा (हुआ)। अब रऊआ ई बताईं ऐसे गरीब के दू जून के रोटी मीली? (अब आप ही बताईए कि ऐसे में गरीब को दो समय की रोटी कैसे मिलेगी)। गरीब लोग के राउर भाषण ना राशन चाहीं।”

पीएम मोदी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना पांच महीने और बढ़ाने का ऐलान किया था। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोजपुरी भाषा में ट्वीट करते हुए लिखा था, “ई गरीबजन के सम्मान सुनिश्चित करे वाला बा। प्रधानमन्त्री गरीब कल्याण अन्न योजना के आगे बढ़ावला से देश भर के करोड़ों लोगन के फैदा होई।”

पीएम मोदी के इस ट्वीट का हिंदी मतलब था, (यह गरीब लोगों के सम्मान को सुनिश्चित करने वाली योजना है। प्रधानमंत्री अन्न योजना को आगे बढ़ाने से देश भर के करोड़ों लोगों को फायदा होगा।)

प्रधानमंत्री ने अपने 16 मिनट के भाषण में दो बार छठ का जिक्र किया था। इसे बिहार विधानसभा चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है। चार महीने बाद विधानसभा का चुनाव होना है और यह भाजपा के नाक का सवाल बना हुआ है। बता दें कि, बिहार में जनता दल यूनाईटेड (JDU) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार है। राज्य में अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा के लिए चुनाव होने वाले हैं। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here