बिहार: बलात्कार-हत्या की घटनाओं को लेकर राबड़ी देवी ने सीएम नीतीश कुमार पर साधा निशाना, तेजस्वी यादव ने भी बोला हमला

0

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की नेता राबड़ी देवी ने राज्य में हो रहे बलात्कार की घटनाओं और कानून व्यवस्था को लेकर नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर हमला बोला है।

राबड़ी देवी
फाइल फोटो

राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश सरकार पर कटाक्ष करते हुए बुधवार (4 दिसंबर) को अपने ट्वीट में लिखा, “बिहार में चारों तरफ़ सिहरा देने वाली जनबलात्कार की घटनाओं के विरुद्ध सरकार की उदासीनता घोर निंदनीय है। क़ानून व्यवस्था ध्वस्त है। बहन-बेटियों के साथ सरकारी संरक्षण में जो जघन्य क्रूरता हो रही है वह किसी भी सभ्य इंसान और लोकतांत्रिक सरकार को-शर्मिंदा करने के लिए काफ़ी है।”

एक अन्य ट्वीट में राबड़ी देवी ने लिखा, “बिहार के सत्ताधारी छलात्कारी रामजाने क्यों बलात्कारियों की दरिंदगी, क्रूरता और जघन्यता पर आहत नहीं होते? बिहार में बच्चियों के साथ रोज़ सैंकड़ों बलात्कार हो रहे है लेकिन सरकार के सरदार इन असाधारण घटनाओं पर आहत होना तो दूर दो शब्द संवेदना और खेद के भी प्रकट नहीं करते।”

राबड़ी देवी ने एक अखबार का आर्टिकल शेयर करते हुए एक और ट्टीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, “बिहार में बलात्कार की ऐसी विभीत्स घटनाएं असामान्य, अनैतिक और असंवेदनशील सरकार में सहज, सरल, और सामान्य बन चुकी है। समाज, संवेदनाएँ और सरकार मर चुकी है। बलात्कारियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की बजाय सत्तासीन लोग ख़ुद ऐसे घिनौने अपराधों में शामिल होकर उन हैवानो की ढाल बन रहे है।”

वहीं, तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार अराजक राज्य बन गया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, बिहार वास्तव में एक अराजक राज्य बन गया है। लगातार बेकाबू हो रहे अपराध, क्रूर सामूहिक बलात्कार, लड़कियों की हत्या और कई कारोबारियों की दिन के उजाले में हत्या पर सीएम नीतीश कुमार का एक भी बयान नहीं। इस अराजकता पर सीएम से सवाल क्यों नहीं किया जाना चाहिए?

गौरतलब है कि, मंगलवार को बिहार के बक्सर जिले में एक युवती से कथित तौर पर रेप के बाद गोली मारने और उसे जलाने का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया था। इसी तरह की एक अन्य घटना बुधवार की सुबह समस्तीपुर के वारिसनगर क्षेत्र से भी सामने आई जहां एक विवाहिता की हत्या कर दी गई और उसे भी जला दिया गया। बुधवार सुबह कुछ लोगों को ये शव दिखा, जिसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई।

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here