“चारों तरफ यह शोर है, यह न समझ कोई और है, चौकीदार ही चोर है” राफेल घोटाले पर क़व्वाली हुआ वायरल

0

कुछ दिनों पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने राफेल मामले पर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद 3,000 करोड़ रुपये के घोटाले में लिप्त हैं। अपना हमला जारी रखते हुए राहुल गाँधी ने कहा था कि जिस मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद खुद देश का चौकीदार बताया था वो चौकीदार आज खुद चोर बन गया है।

Congress 36 Advertisement

राफेल

राजुल गाँधी के बयां के कुछ ही दिनों बाद क़वाली का एक वीडियो सामने आया है जिसमें गायक ने राहुल के शब्दों पर पूरी क़व्वाली पेश कर डाली है। इस क़वाली में क़व्वाल को नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए देखा जा सकता है। संगीत के ज़रिये ये कवाल मोदी को याद दिलाता है कि किस तरह आम नागरिकों के वोट ने उन्हें गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया था और फिर उन्ही लोगों ने उनपर विश्वास कर मोदी को देश का प्रधानमंत्री भी बना दिया था।

Congress 36 Advertisement

आगे क़व्वाल कहता नज़र आता है कि मोदी ने जनता के विश्वास के साथ धोका किया है। क़व्वाली के आखरी बोल कुछ इस तरहse हैं, “वोट ना देंगे अब हम उसको, चारों तरफ यह शोर है …यह न समझ कोई और है चौकीदार ही चोर है। ”

वीडियो के सामने आते ही लोगों की ज़बरदस्त प्रतिक्रिया सामने आयी है। एक यूज़र ने लिखा, “अब मोदी क़व्वाली पर प्रतिबन्ध लगा देंगे। ” दुसरे ने लिखा, “ये गाना 2019 विपक्षी पार्टियों का तराना होना चाहिए.”

राफेल सौदे में कठोर घोटाले का पर्दाफाश सबसे पहले जनता का रिपोर्टर ने तीन हिस्सों की सीरीज के साथ किया था। अपनी विशेष सीरीज में जनता का रिपोर्टर ने साफ़ किया था कि किस तरह मोदी ने सरे नियमों का उल्लंघन कर अपने दोस्त अनिल अम्बानी को हज़ारों करोड़ों रूपये का फायदा पहुँचाने केलिए उनकी कंपनी को फ़्रांसिसी कंपनी दस्सॉ एविएशन का भारतीय पार्टनर बना दिया था। पहले ये पार्टनरशिप रक्षा सामान बनाने वाली सरकारी कंपनी हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड को दिया जाना था।

Congress 36 Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here