ट्रंप के बाद भारतीय बैडमिंटन स्‍टार पीवी सिंधू का नाम गूगल पर भारत में ट्रेंड करने वाले लोगों में शीर्ष पर

0

ओलिंपिक में पदक जीतने वाली बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधू वर्ष 2016 में गूगल पर भारतीयों द्वारा खोजी जाने वाली शीर्ष ट्रेंडिंग हस्तियों में अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बाद दूसरे स्थान पर रहीं. गूगल के अनुसार शीर्ष पर ट्रंप और दूसरे स्थान पर हैदराबाद की सिंधू ने कब्जा किया।

PV Sindhu
Photo: myguntur.in

 

इनके अलावा सूची में जगह बनाने वाली अन्य भारतीय हस्तियों में जिमनास्ट दीपा करमकार चौथे स्थान पर रही और क्रिकेटर एम एस धोनी के जीवन पर बनी फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री दिशा पटानी को भी सूची में जगह मिली।

भाषा की खबर के अनुसार, सिंधू के साथ ओलिंपिक में पदक जीतने वाली एवं पहलवान साक्षी मलिक और बैडमिंटन स्टार किदम्बी श्रीकांत भी भारत से गूगल पर खोजी जाने वाली 10 ट्रेंडिंग हस्तियों में शामिल रहे।

ऐसा प्रतीत होता है कि इस बार भारतीयों ने गूगल पर खोजे जाने के मामले में रियो ओलंपिक 2016 के मद्देनजर क्रिकेट को उतनी तवज्जो नहीं दी।

इसके बाद पोकेमोन गो को लोगों ने गूगल पर खोजा. तेलुगु एवं तमिल फिल्में गूगल पर लोकप्रिय रही. सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म ‘कबाली’, ‘थेरी’, ‘नन्नकू प्रेमथो’ एवं ‘जनता गैराज’, ‘रजिनी मुरूगन’, ‘पुलिमुरगन’, ‘रेमो’, ‘सरदार गब्बर सिंह’, ‘सराइनोडु’ एवं ‘सोग्गडे चिन्नी’ नयना शीर्ष लोकप्रिय दक्षिण भारतीय फिल्मों की सूची में शामिल हुईं।

गूगल की विज्ञप्ति के अनुसार, अमेरिकी चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप की चौंकाने वाली जीत एवं यूरोपीय संघ से ब्रिटेन की वापसी को भी बड़े स्तर पर खोजा गया. इसके अलावा सातवें वेतन आयोग, नोटबंदी, आतंकवादी ठिकानों पर लक्षित हमलों में भी भारतीयों ने काफी रुचि दिखाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here