रियो में भारत का परचम लहराने वाली पीवी सिंधू का हैदराबाद एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत

0

रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली पीवी सिंधू सोमवार को भारत लौटीं। हैदराबाद एयरपोर्ट पर सिंधू को देखने के लिए उनके हज़ारों फैन्स एयरपोर्ट पर मौजूद थे।तेलंगाना के डिप्‍टी सीएम मोहम्‍मद महमूद अली भी सिंधू के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे।

Photo: NDTV
Photo: NDTV

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कई मंत्री भी एयरपोर्ट पर मौजूद रहे। बाद में सिंधू अपना मेडल दिखाते हुए बस में सवार हुईं। तेलंगाना सरकार ने सिंधू के लिए 5 करोड़ रुपए के इनाम की भी घोषणा की है। इसके अलावा सरकार की तरफ से सिंधू को पुलेला गोपीचंद एकेडमी के नजदीक घर और सरकारी नौकरी दी जाएगी। राज्‍य सरकार ने सिंधू के कोच पुलेला गोपीचंद को भी एक करोड़ रुपए बतौर इनाम देने की घोषणा की है।

Also Read:  अर्नब और सुधीर सरकार भरोसे, रवीश, राजदीप, बरखा, रिफत भगवान भरोसे

जनसत्ता की खबर के अनुसार आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू सरकार ने सिंधू के लिए 3 करोड़ रुपये की नकद राशि देने का एलान किया है। इसके अलावा उन्हे ग्रुप 1 की नौकरी और नई राजधानी अमरावती में 1,000 स्केवेयर गार्ड का प्लाॉट भी दिया जाएगा। इसके साथ ही उनके कोच गोपीचंद को 50 लाख रुपए का इनाम मिलेगा।

Also Read:  नोटबंदी से परेशान एटीम की लाइनों में खड़े लोगों को मनोज तिवारी बाटेंगे लड्डू

हैदराबाद की सड़कों पर पीवी सिंधू के नाम के नारे गूंज रहे हैं। टॉप राजनेताओं ने सिंधू को फूल और शॉल देकर स्‍वागत किया। सिंधू ओलंपिक खोलों में रजत पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं। सिंधू की मां का कहना है कि जब आधिकारिक समारोह खत्‍म हो जाएगा, तब वह सिंधू को बिरयानी और मैसूर पाक खिलाना चाहती हैं।

Also Read:  Saina, Sindhu sold at low price, Marin tops price list at PBL auction

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here