पंजाब: स्कूल के बाथरूम में सैनिटरी पैड मिलने के बाद जांच के लिए छात्राओं के उतरवाए कपड़े, CM ने दिए जांच के आदेश

0

पंजाब के फाजिल्का जिले में स्थित एक स्कूल से हैरान करने वाली खबर आई है। रिपोर्ट के मुताबिक यहां बाथरूम में सैनिटरी पैड मिलने के बाद अध्यापकों ने कथित तौर पर छात्राओं के कपड़े उतरवाकर पैड की जांच की। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो क्लिप में कुछ लड़कियां रोते हुए यह शिकायत करती दिख रही हैं कि तीन दिन पहले कुंडल गांव में उनके स्कूल में टीचर्स ने उनके कपड़े उतरवाए थे।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पंजाब के फाजिल्का जिले में एक सरकारी बालिका विद्यालय में शौचालय के अंदर एक फेंका हुआ सैनिटरी पैड मिलने के बाद शिक्षिकाओं ने यह देखने के लिए कुछ छात्राओं के कपड़े उतरवा दिए कि उनमें से किसने सैनिटरी पैड पहना है। सोशल मीडिया पर वायरल एक एक वीडियो क्लिप में कुछ लड़कियां रोते हुए यह शिकायत करती दिख रही हैं कि तीन दिन पहले कुंडल गांव में उनके विद्यालय परिसर में शिक्षिकाओं ने उन्हें निर्वस्त्र किया।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि इस मामले को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के संज्ञान में लाए जाने के बाद दो शिक्षिकाओं के तबादले और मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि शौचालय में एक सैनिटरी पैड मिलने के बाद शिक्षिकाएं यह पता लगाने का प्रयास कर रही थीं कि किस लड़की ने पैड पहना है।

उन्होंने कहा कि इसके बजाए शिक्षिकाओं को छात्राओं को शिक्षित करना चाहिए था कि सैनिटरी पैड्स का सही तरीके से निस्तारण कैसे करें। मुख्यमंत्री ने शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार को निर्देश दिए हैं कि सोमवार तक जांच पूरी कर आगे आवश्यक कार्रवाई करें।

इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी से विद्यालय का दौरा करने को कहा गया था और छात्राओं और उनके अभिभावकों से बात करने के बाद प्रथम दृष्टया दो शिक्षिकाओं की भूमिका के साक्ष्य मिले हैं। अमरिंदर सिंह ने शिक्षा सचिव से व्यक्तिगत रूप से जांच की निगरानी करने और उन्हें सोमवार को अंतिम रिपोर्ट के बारे में अवगत कराने को कहा है।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here