जब महिला दरोगा ने दूल्हा बनकर अपनी सहली के साथ लिए सात फेरे

0

पंजाब के जालंधर जिले में हुई एक शादी इन दिनों पूरे देश में चर्चित हो रही है। पंजाब पुलिस की एक महिला दरोगा ने अपनी सहेली के साथ शादी रचाई। जिसमें परिवार, दोस्तों और चाहने वालों ने ‘दूल्हा-दुल्हन’ के इस खास दिन को धूमधाम से मनाया। इस तरह की शादी पंजाब में पहली बार मानी जा रही।

महिला दरोगा
photo- जनसत्ता

इस समलैंगिक शादी के समारोह में हर कोई खुश और उत्साही नजर आया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब पुलिस में दरोगा के पद पर तैनात महिला का नाम मंजीत कौर बताया जा रहा है। शादी से पहले बकायदा रस्मों रिवाज के साथ बारात भी निकाली गई, जिसमें दोनों परिवारों ने हिस्सा लिया।

Also Read:  पनामा पेपर्स में जिनके नाम आए हैं, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो रही हैं: जेटली

शादी के दौरान मंजीत ने सिर पर लाल रंग की पगड़ी पहनकर बिल्कुल दुल्हे सजी थीं। वहीं, उनकी सहेली दुल्हन के लाल रंग के जोड़े में तैयार होकर पहुंची। मंजीत बारात लेकर मंदिर पहुंची और सहेली के साथ सात फेरे लिए, दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से शादी रचाई।

Also Read:  दिल्ली के कनॉट प्लेस में खुलेगा मैडम तुसाद का मोम संग्रहालय

रिपोर्ट्स के मुताबिक मंजीत तलाकशुदा है और जिस सहेली से उन्‍होंने शादी की वो भी तलाकशुदा है। वहीं इस शादी पर मंजीत ने कहा कि हम अपनी जिंदगी की नई पारी शुरू करने जा रही हैं। लेकिन महिला सब इंस्पेक्टर ने अपनी ही सहेली के साथ शादी करके सबको चौंका दिया।

Also Read:  कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल के कई ठिकानों पर ईडी और आयकर विभाग ने की छापेमारी

बता दें कि, इससे पहले पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भी 30 वर्षीय ट्रांसजेंडर महिला श्री घटक ने पिछले साल कोलकाता में पारंपरिक बंगाली रीति-रिवाज से संजय से शादी रचाई थी। श्री घटक जन्म से लड़का हैं, लेकिन उन्होंने संजय से शादी करने के लिए सर्जरी करवाकर लड़की बनी थी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here