पंजाब: कांग्रेस विधायक रजनीश कुमार बब्बी का 59 साल की उम्र में निधन, सीएम अमरिंदर सिंह ने जताया दुख

0

पंजाब में मुकेरियां विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक रजनीश कुमार बब्बी का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार(27 बुधवार) को तड़के निधन हो गया।

रजनीश कुमार बब्बी
फाइल फोटो

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 59 वर्षीय बब्बी ने तड़के करीब तीन बजे पोस्ट ग्रेजुएट इन्स्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) में अंतिम श्वांस ली। उनके परिवार में पत्नी, दो पुत्र और एक पुत्री हैं। गौरतलब है कि, अभी कुछ समय के अंतराल में ही कई बड़े रजनीतिक चेहरे हमारे बीच से चले गये।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने दो बार विधायक रहे रजनीश कुमार बब्बी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘‘मुकेरियां के विधायक रजनीश कुमार बब्बी के निधन की खबर सुन कर गहरी पीड़ा हुई। उनके असमय जाने से पंजाब को गहरी क्षति हुई है। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।’’

रजनीश कुमार पंजाब विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और राज्य के पूर्व वित्त मंत्री दिवंगत केवल कृष्ण के पुत्र थे। पंजाब में 2012 में हुए विधानसभा चुनाव में वह मुकेरियां सीट से निर्दलीय विधायक चुने गए थे। तब कांग्रेस ने उन्हें टिकट नहीं दी थी। बाद में, 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में बब्बी को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया। उन्होंने भाजपा के अरुणेश कुमार को मुकेरियां सीट पर हराया था।

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here