सफाई अभियान के दौरान बेहोश हुईं पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी

0

पटियाला के सांसद और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी प्रिनीत कौर शनिवार (13 जुलाई) को अपने निर्वाचन क्षेत्र में प्लास्टिक कचरे की सफाई के एक अभियान के दौरान बेहोश हो गईं। रिपोर्ट के मुताबिक, कौर (75) प्लास्टिक कचरे की सफाई के लिए स्वच्छता श्रमदान अभियान को हरी झंडी दिखाने के लिए पहुंची थीं और इसी दौरान वह बेहोश हो गईं। अधिकारियों ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को इसकी सूचना दी।

Amarinder Singh

वहीं, एक डॉक्टर ने आईएएनएस को बताया, उनके ब्लड प्रेशर की जांच की गई जो कि ठीक पाया गया। उन्होंने बाद में यह कहते हुए ट्वीट किया कि पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के तहत उन्होंने स्वच्छता श्रमदान की सफलतापूर्वक शुरुआत की। उन्होंने कहा, “इस पहल के तहत हम पटियाला को प्लास्टिक मुक्त बना रहे हैं। मैं सभी से इस अभियान में शामिल होने और हमारे परिवेश को साफ-सुथरा रखने में हमारी मदद करने का आग्रह करती हूं।”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘स्वच्छ भारत अभियान’ की शुरुआत दो अक्टूबर 2014 को गई थी, जो आज देश भर में जंगल में आग की तरह फैल चुका है। स्वच्छ भारत अभियान को देशभर में जोर शोर से चलाया जा रहा है। पीएम मोदी का ‘स्वच्छ भारत अभियान’ शनिवार को लोकतंत्र के मंदिर संसद में भी पहुंच गया। शनिवार को संसद में ऐसा नजारा देखने को मिला जो इससे पहले कभी नहीं देखने को मिला था।

शनिवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला की अगुवाई में संसद में स्वच्छता अभियान चलाया गया। स्पीकर ओम बिड़ला सहित रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा भारतीय जनता पार्टी के कई दिग्गज मंत्रियों और सांसदों ने संसद परिसर में झाड़ू लगाई। इसी स्वच्छ भारत अभियान के तहत यूपी के मथुरा से भाजपा सांसद और दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी और हमीरपुर से भाजपा सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर संसद परिसर में झाड़ू लगाते हुए दिखे।

भाजपा के ये दिग्गज नेता अपने हाथों में झाडू लेकर परिसर की सफाई करते हुए दिखाई दिए। न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसका वीडियो जारी किया है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। ट्विटर पर यूजर्स हेमा मालिनी को अजीबोगरीब झाड़ू लगाता देख हैरान हैं, वहीं कुछ यूजर्स उन्हें ट्रोल भी करना शुरू कर दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here