पंजाब: मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा स्वीकार कर राज्यपाल को भेजा

0

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। सीएम ने इस्तीफे को पंजाब के राज्यपाल विजेंद्र पाल सिंह बदनोर के पास भेज दिया है। बता दें कि, सिद्धू ने कुछ दिनों पहले राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था।

अमरिंदर सिंह
(Pardeep Pandit/HT File Photo)

सिद्धू का लंबे समय से मुख्यमंत्री अमरिंदर से मतभेद चल रहा था और हाल ही में मंत्रिमंडल के पुनर्गठन में उनका विभाग बदल दिया गया था, जिसके बाद उन्होंने पहले पार्टी नेता राहुल गांधी को और फिर अमरिंदर सिंह को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। 14 जुलाई को एक ट्वीट में सिद्धू ने जानकारी दी थी कि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। यह इस्तीफा उनके आधिकारिक आवास पर भेजा गया है।

सिद्धू ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए अपने पत्र में लिखा था कि मैं पंजाब कैबिनेट से मंत्री के तौर पर इस्तीफा देता हूं। मंत्रालय में बदलाव के बाद सिद्धू ने दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की और 10 जून को उन्हें पत्र लिखा। 14 जुलाई को एक ट्वीट में सिद्धू ने यह जानकारी दी कि उन्होंने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। इस ट्वीट में सिद्धू ने बताया था कि उन्होंने 10 जून को ही राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया था।

इससे पहले सीएम ने छह जून को सिद्धू से स्थानीय निकाय और पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के विभाग वापस ले लिए थे। इसके बाद उन्हें ऊर्जा एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग का प्रभार सौंपा गया था। कैबिनेट में फेरबदल के दो दिन बाद आठ जून को सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में तेजी लाने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा गठित मंत्रणा समूहों से भी सिद्धू को बाहर रखा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here