पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 1 पैसे की कटौती होने पर पंजाब में लोगों ने बांटी मिठाइयां, देखिए वीडियो

0

लगातार 16 दिन तक पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी के बाद बुधवार (30 मई) को दोनों ईंधन के दामों में सिर्फ एक पैसों की कटौती की गई थी। पेट्रोल-डीजल पर एक पैसा कम होने पर लोग सरकार का काफी मजाक उड़ा रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो पंजाब का है।

16 दिन तक पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ने और 17वें दिन कीमत सिर्फ 1 पैसा कम होने पर पंजाब के कुछ युवाओं ने इस विरोध में लोगों को मिठाई बांटी और उन्हें बताया की मोदी सरकार ने 16 दिन पेट्रोल की कीमत बढ़ाकर 17वें दिन एक पैसा कीमत कम की है। साथ ही उन्होंने लोगों को बधाई भी दी कि मोदी के कार्यकाल में महंगाई कम होने की जगह बढ़ती जा रही है।

मिठाई बांट रहें लोगों का कहना है कि, मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक पैसा कम करके उन्होंने मास्टर स्ट्रोक खेला है। साथ ही उन लोगों का कहना है कि, तेल पर एक पैसा घटा कर लोगों की बड़ी सेबिंग हो रहीं है, इतना पैसा हम कहां पर रखेंगे। वहीं, वहां पर मौजूद एक अन्य शख्स का कहना है कि सरकार के इस पैसे से खुश होकर मै आज अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने जाउंगा।

बता दें कि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार(1 जून) को पेट्रोल की कीमत 78.29 रुपये प्रति लीटर हैं, जो इसका चार साल का उच्चस्तर है। वहीं डीजल 69.20 रुपये प्रति लीटर हो गया है, जो इसका आज तक का सबसे ऊंचा स्तर है। ऐसे में सरकार पर एक बार फिर उत्पाद शुल्क कटौती के लिए दबाव बढ़ने लगा है।

गौरतलब है कि, सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियां पिछले साल जून से दैनिक आधार पर ईंधन कीमतों में संशोधन कर रही हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफे के कारण लोग खासे परेशान हैं।

देखिए वीडियो :

‪Punjab celebrates reduction in petrol prices by ONE PAISA. Must watch video! ‬

Posted by Rifat Jawaid on Friday, June 1, 2018

राहुल गांधी ने बताया ‘बचकाना मजाक’:

बता दें कि, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में एक पैसे की कमी किए जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर यह मजाक है तो वह ‘बचकाना और हल्का’ है। राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘प्रिय प्रधानमंत्री, आपने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक पैसे की कटौती की है। एक पैसा…?’

साथ ही उन्होंने कहा था, ‘‘अगर यह मजाक बनाने का विचार है तो यह बचकाना और हल्का है। ’कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘मैंने आपको जो फ्यूल चैलेंज दिया था उसका, यह एक पैसे की कटौती उपयुक्त जवाब नहीं है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here