पंजाब में आम आदमी पार्टी ने किया उम्मीदवार चयन प्रक्रिया का ऐलान

0

पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवार चयन प्रक्रिया रविवार को ऐलान किया। ‘आप’ के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पंजाब के प्रभारी संजय सिंह ने एक प्रेस वार्ता के माध्यम से इसका ऐलान किया।

पंजाब के चुनाव में और अधिक सक्रियता दिखाते हूये आम आदमी पार्टी ने कुछ बड़े बदलाव भी किये हैं। 16 सदस्यों की एक इलेक्शन कैम्पेन कमिटी तथा 5 सदस्यों की एक स्क्रीनिंग कमिटी बनाने की घोषणा भी की गई है ।

Also Read:  सुनील जोशी हत्याकांड: MP पुलिस ने शिवराज सरकार को लिखा- साध्वी प्रज्ञा की रिहाई के खिलाफ अपील का नहीं बनता कोई आधार

संजय सिंह ने कहा कि “उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया में कार्यर्कर्ता, चुनाव कैम्पेन कमिटी और स्क्रीनिंग कमिटी तीनों की मुख्य भूमिका होगी” ।

Congress advt 2

प्रथम चरण में कार्यकर्ता एक मीटिंग में नामों का सुझाव 16 सदस्यीय इलेक्शन कैम्पेन कमिटी को भेजेंगे फिर यह कमिटी उन नामों में से 5 नाम स्क्रीनिंग कमिटी को भेज देगी , फिर स्क्रीनिंग कमिटी उन सभी 5 लोगों का इंटरव्यू करेगी और पांच नामों में से एक सदस्य की घोषणा पीएसी की सहायता से कर दी जायेगी।

Also Read:  UP: महाराजगंज के चर्च में CM योगी आदित्यनाथ के संगठन का हंगामा, रुकवाई प्रार्थना सभा

चुनावों को लेकर राजनीतिक सक्रियता से “आप” को फायदा तो जरूर मिलेगा लेकिन टिकट ना मिलने पर नाराज कार्यकर्ताओं को संभालने का मुख्य चैलेंज भी पार्टी के सामने होगा ।

Also Read:  रवीना टंडन की फिल्म 'मातृ' के म्यूजिक वीडियो में नज़र नहीं आएगें राहत फतेह अली खान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here